CWG Medal Tally: भारत ने जीते 18 मेडल, जानिए पदकतालिका में किस पायदान पर है देश

हॉकी से लेकर मुक्केबाजों तक सबी खेलों भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया है. वेल्स को हराकर गुरुवार भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2022, 09:30 PM IST
  • जानिए क्या है मेडल टैली में भारत का हाल
  • मेडल टैली में 7वें पायदान पर भारत
CWG Medal Tally: भारत ने जीते 18 मेडल, जानिए पदकतालिका में किस पायदान पर है देश

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. अपनी मेहनत और लगन से सबसे ज्यादा देशवासियों का दिल वेटलिफ्टर्स ने जीता.

हिंदुस्तान को वेटलिफ्टिंग में सबसे ज्यादा मेडल मिले हैं जो CWG के इतिहास में सबसे ज्यादा हैं. हॉकी से लेकर मुक्केबाजों तक सबी खेलों भारतीय खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया है. वेल्स को हराकर गुरुवार भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

जानिए क्या है मेडल टैली में भारत का हाल

भारत को वेटलिफ्टिंग में कुल 10 पदक मिल चुके हैं. भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की पदक तालिका में 7वें पायदान पर है. शीर्ष पर 46 गोल्ड, 38 रजत और 39 कांस्य के साथ कुल 123 मेडल लेकर ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है.

इंग्लैंड 105 मेडल के साथ दूसरे, कनाडा 57 मेडल के साथ तीसरे और न्यूजीलैंड 36 पदकों के साथ 5वें स्थान पर है. भारत से ऊपर स्कॉटलैंड और दक्षिण अफ्रीका भी हैं. स्कॉटलैंड के 32 मेडल और दक्षिण अफ्रीका के 20 पदक हैं. 

मेडल टैली में 7वें पायदान पर भारत

भारत मेडल टैली में 7वें पायदान पर है. भारत ने 5 गोल्ड, 6 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज जीते हैं. भारत को अभी कई और मेडल मिल सकते हैं. भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी सेमीफाइनल और फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं. इन खिलाड़ियों से ज्यादा गोल्ड मेडल की आस ताकि भारत मेडल टैली में टॉप 5 में जगह बना सके.  

ये भी पढ़ें- Asia Cup: क्या है एशिया कप का इतिहास? जानिए टूर्नामेंट से जुड़ी सभी अहम बातें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़