PKL 9: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पटना पाइरेट्स-यू मुंबा, जीत से दिल्ली की उम्मीद जिंदा

Pro Kabaddi league 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 122वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी ने यू मुंबा को 41-24 के अंतर से हरा दिया. 21 मैचों में 10वीं जीत के साथ दिल्ली ने आगे जाने की संभावना को जिंदा रखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2022, 05:40 AM IST
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पटना पाइरेट्स-यू मुंबा
  • 10वीं जीत से दिल्ली की उम्मीद जिंदा

ट्रेंडिंग तस्वीरें

PKL 9: प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई पटना पाइरेट्स-यू मुंबा, जीत से दिल्ली की उम्मीद जिंदा

Pro Kabaddi league 2022: मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 122वें मैच में मंगलवार को यू मुंबा को 41-24 के अंतर से हरा दिया. 21 मैचों में 10वीं जीत के साथ दिल्ली ने आगे जाने की संभावना को जिंदा रखा है लेकिन मुंबा और तीन बार के चैंपियन और बीते सीजन के फाइनलिस्ट पटना पाइरेट्स का सफर यहीं समाप्त हो गया है. 

दिल्ली की जीत में डिफेंस ने दिया बड़ा योगदान

दिल्ली की जीत में उसके डिफेंस (21 अंक) ने सबसे बड़ा योगदान दिया. नवीन कुमार (5) नहीं चले लेकिन अमित हुड्डा (7 अंक) तथा संदीप ढुल (5) के अलावा दीपक, विशाल ने चार-चार अंक लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई. मुंबा के लिए आशीष ने रेड में 4 और कप्तान रिंकू ने डिफेंस में चार अंक लिए. दिल्ली के डिफेंस ने पांचवें मिनट में मुंबा को ऑल आउट कर 10-3 की लीड ले ली.  आलइन के बाद की पहली रेड पर विजय ने दो अंक लिए. फिर डिफेंस ने दूसरी बार गुमान को लपक लीड 10 की कर ली. फिर 11वें मिनट में डिफेंस ने प्रणय को लपक 17-4 की लीड ले ली.  

पहले हाफ से पिछड़ी रही यू मुंबा

मुंबा ने हालांकि इसके बाद नवीन को सुपर टैकल कर दो अंक हासिल किए. दिल्ली के डिफेंस ने गुमान को तीसरी बार लपक इसका हिसाब बराबर कर दिया. मुंबा ने नवीन को फिर सुपर टैकल कर फासला 10 कर दिया. फिर आशू और अमित ने अपनी टीम को दो अंक दिलाकर फासला 12 कर दिया.  मुंबा के डिफेंस ने हालांकि नवीन को तीसरी बार सुपर टैकल कर फिर ऑलआउट बचाया. रिवाइव होकर आए नवीन डू ओर डाई रेड पर गए और चौथी बार सुपर टैकल कर दिए गए. पहला हाफ 22-14 से दिल्ली के हक में रहा. 4 सुपर टैकल ने मुंबा को लीड भले ही ना दिया हो लेकिन कांफीडेंस जरूर दिया है. 

ब्रेक के बाद मुंबा ने लगातार दो अंक लेकर फासला 6 का किया लेकिन अगली रेड पर गुमान को लपक अमित ने हाई-5 पूरा किया. मुंबा के डिफेंस ने नवीन को डू ओर डाई रेड पर डैश कर हिसाब बराबर किया. डिफेंस पूरी तरह हावी था और यही कारण था कि दूसरे हाफ के 8 मिनट में सिर्फ एक रेड प्वाइंट दिखा. 10 मिनट बचे थे और दिल्ली को 26-19 की लीड मिली हुई थी. इसी बीच अमित ने गुमान को छठी बार लपक मुंबा को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया. आशीष ने हालांकि इस स्थिति को टाल दिया और फिर डू ओर डाई रेड पर डिफेंस ने आशू का शिकार कर फासला 6 का कर दिया. 

10वीं जीत से दिल्ली की उम्मीद जिंदा

फिर आशीष ने विशाल का शिकार कर दिल्ली को सुपर टैकल सिचुएशन में ला दिया. जय ने कृष्ण को आउट कर दिल्ली को ऑल आउट की ओर धकेला. लीड 4 प्वाइंट की रह गई थी. संदीप ने आशीष को सुपर टैकल इस स्थिति को टाल दिया. लीड 7 की हो गई थी. इसके बाद दिल्ली ने एक और सुपर टैकल के साथ लीड 9 की कर ली. 3 मिनट बचे थे और यहां से दिल्ली की जीत लगभग तय हो गई थी. फिर दिल्ली के डिफेंस ने गुमान को लपक इस पर मुहर लगा अपने लिए आगे जाने की संभावनाएं जिंदा रखीं.

इसे भी पढ़ें- इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिलेगा भारत का वीजा, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़