U20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2022: रिले बैटन रेस के दौरान उतरी खिलाड़ी की पैंट, बिना चड्ढी पहने ही लगाई दौड़

2022 World Athletics U20 Championships: कोलंबिया के काली में आयोजित की जा रही विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैम्पियनशिप में एक हैरतअंगेज मामला सामना आया है, जहां पर डिकैथलॉन रेस में हिस्सा ले रहे एक इटैलियन खिलाड़ी को उस वक्त शर्मशार होना पड़ा जब वो बिना अंडरवियर पहने 400 मीटर रेस में हिस्सा लेने पहुंचा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2022, 11:07 AM IST
  • बिना अंडरवियर पहने रेस में उतरे थे एलबर्टो
  • एक लैप लगाने के बाद समझ आया किस्सा
U20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2022: रिले बैटन रेस के दौरान उतरी खिलाड़ी की पैंट, बिना चड्ढी पहने ही लगाई दौड़

2022 World Athletics U20 Championships: कोलंबिया के काली में आयोजित की जा रही विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैम्पियनशिप में एक हैरतअंगेज मामला सामना आया है, जहां पर डिकैथलॉन रेस में हिस्सा ले रहे एक इटैलियन खिलाड़ी को उस वक्त शर्मशार होना पड़ा जब वो बिना अंडरवियर पहने 400 मीटर रेस में हिस्सा लेने पहुंचा. इटली के एलबर्टो नोनिनो के लिये यह रेस उस वक्त खराब हो गई जब उन्हें दौड़ते हुए एक हाथ से अपने गुप्तांग छुपाने पड़े और अपनी गति को धीमा करना पड़ा.

बिना अंडरवियर पहने रेस में उतरे थे एलबर्टो

उल्लेखनीय है कि 18 वर्षीय खिलाड़ी ने इटली के लिये जब रेस की शुरुआत की तो काफी अच्छी स्थिति में नजर आये पहले लैप में सबसे आगे रहे, इसके बाद ऐसा लग रहा था मानों वो जीत पर अपनी मुहर लगा देंगे, लेकिन कुछ देर में ही साफ हो गया कि वो थोड़ा सा असहज महसूस कर रहे हैं. इसके बाद जो फुटेज सामने आई वो उसमें अपने शॉर्ट्स की तरफ देखते नजर आये और वहां जो नजारा उन्हें दिखा उससे शर्मसार हो गये.

एलबर्टो को तब समझ आया कि गलती से उन्होंने अपने गुप्तांगों को सबके सामने खुला छोड़ दिया है और इसके बाद वो इस शर्मिंदगी से बचने की कोशिश करते नजर आये. उन्होंने एक हाथ से अपनी उस जगह को ढंकने की कोशिश की और दूसरी ओर रेस में बने रहने के लिये दौड़ लगाते नजर आये, हालांकि लाख कोशिशों के बावजूद वो अपनी गति को बरकरार नहीं रख पाये और आखिरी दो लैप में सबसे पीछे पहुंच गये.

एक लैप लगाने के बाद समझ आया किस्सा

नोनिनो ने इस दौरान दो विरोधी एथलीटों को पीछे भी छोड़ा लेकिन आखिरी लैप में वो सबसे पिछड़ गये और रेस में 51.57 सेकेंड के समय के साथ सबसे आखिरी पायदान पर खत्म किया. विश्व एथलेटिक्स के अनुसार एलबर्टो को 400 मीटर रेस में पर्सनल बेस्ट समय 51.12 सेकेंड है. वहीं मीडिया का मानना है कि नोनिनो को शॉर्ट संबंधी दिक्कत के चलते हार का सामना करना पड़ा. नोनिनो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर रेस के दौरान हुई परेशानी का जिक्र किया.

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा,'मैं इस बारे में आपसे थोड़ी सी बात कहना चाहूंगा कि सोशल मीडिया ब्लॉग्स और प्लेटफॉर्म पर कुछ बातें कही जा रही हैं. मुझे इस दुर्घटना के बारे में पता है और मुझे अच्छे से पता है कि इस पर क्या रिएक्शन होने वाला है तो आपको इन ब्लॉग्स का लिंक मुझे भेजने की जरूरत नहीं है. मैं इसे मजाक में उड़ाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन यह तुरंत नहीं हो सकता, मुझे फिलहाल काफी दुख है. अपने परिवार और दोस्तों का शुक्रगुजार हूं जो मुझे इस घटना से उबरने में मेरी मदद कर रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें- CWG 2022: पहलवानों के बाद अब बॉक्सर्स मचायेंगे धमाल, जानें कैसा है 9वें दिन भारतीय खिलाड़ियों का शेड्यूल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़