Tokyo Olympic: भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, क्वार्टरफाइनल में हारी दीपिका- प्रवीण की जोड़ी

दीपिका और प्रवीण की जोड़ी का सामना क्वार्टर फाइनल में कोरिया डियोक किम और सान एन से हुआ था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 24, 2021, 12:04 PM IST
  • कोरिया के तीरंदाजों से हारे दीपिका और प्रवीण
  • भारत को मिली बड़ी निराशा
Tokyo Olympic: भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, क्वार्टरफाइनल में हारी दीपिका- प्रवीण की जोड़ी

नई दिल्ली: भारत को तींरदाजी में दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी से बहुत आशा थी लेकिन यहां भी देशवासियों को निराशा हाथ लगी. दीपिका और प्रवीण क्वार्टरफाइनल में कोरिया के तीरंदाजों से हारकर बाहर हो गईं.  

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की भारतीय तीरंदाजी मिश्रित टीम टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में हार गई है. भारतीय जोड़ी को दक्षिण कोरियाई जोड़ीदारों ने 6-2 से हराया.

लिन चिया-एन और तांग चिह-चुन की चीनी ताइपे की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली दीपिका और प्रवीण की जोड़ी का सामना क्वार्टर फाइनल में कोरिया डियोक किम और सान एन से हुआ.

कोरियाई जोड़ीदारों ने प्रवीण और दीपिका की एक ना चलने दी और शुरुआत के दो सेट के बाद ही 4-0 की लीड ले ली.तीसरे सेट में भारतीय जोड़ीदारों ने दो अंक बटोरे और स्कोर 2-4 किया लेकिन अंतिम सेट में खराब प्रदर्शन ने उनके हाथ से मैच को टाईब्रेकर में ले जाने का मौका नहीं दिया.

कोरिया ने चौथा सेट 36-33 से जीता.प्रवीण जाधव के पहले शॉट में एक 6 भारत को महंगा पड़ा.भारत 6,9,9,9 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ, जबकि कोरियाई 10,7,10,9 के साथ आगे रहे.

भारत ने तीसरा सेट 37-35 जीतकर मुकाबले में जिंदा रहने के लिए (4-2) किया.भारतीय जोड़ी ने 9,9,10,9 का स्कोर दर्ज किया जबकि कोरियाई ने 9,9,9,8 का प्रबंधन किया.

दक्षिण कोरिया दो सेटों के बाद 35-32, 38-37 के स्कोर के साथ 4-0 से आगे था.

पहले सेट में भारत के पास 8,7,8,9 की सीरीज थी जबकि कोरिया ने 10,7,9,9 का स्कोर बनाया था.

दूसरे सेट में, भारतीयों ने 10,8,10,9 के स्कोर के साथ बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन कोरियाई लोगों ने 10,10,9,9 के स्कोर के साथ भारतीय जोड़ी को फिर से पछाड़ दिया.

ये भी पढ़ें- इस महिला ने जीता टोक्यो ओलंपिक का पहला स्वर्ण पदक

इससे पहले भारतीय जोड़ी ने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में 3-1 से पिछड़ने के बाद अपने विरोधियों को 5-3 से हराकर क्वार्टर में प्रवेश किया.

टाई-ब्रेकर जीतने के लिए भारतीय जोड़ी को परफेक्ट 10 की जरूरत थी, भारतीय जोड़ी ने डील को सील करने के लिए दो 10 अंक बनाए.

अतानु दास और तरुणदीप राय से आगे - पुरुषों की योग्यता में अधिकतम अंक हासिल करने के बाद - यह प्रवीण जाधव थे, जिन्होंने मिश्रित टीम इवेंट में दीपिका के साथ प्रतिस्पर्धा करने का अधिकार जीता था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़