कप्तान से नाराज दीपक हुड्डा ने छोड़ी अपनी टीम, समर्थन में उतरे इरफान पठान

इसी साल जनवरी महीने में सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में हुड्डा का भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से विवाद हो गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 15, 2021, 05:05 PM IST
  • बड़ौदा छोड़ किसी और टीम से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट
  • क्रुणाल और हुड्डा में विवाद
कप्तान से नाराज दीपक हुड्डा ने छोड़ी अपनी टीम, समर्थन में उतरे इरफान पठान

नई दिल्ली: देश के दो प्रतिभावान खिलाड़ियों में विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. अब ये झगड़ा चरम पर पहुंच गया है. बड़ौदा के लिये खेलने वाले दीपक हुड्डा ने अब इस टीम के लिये खेलने से मना कर दिया है.

बडौदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या से उनका कई महीनों से विवाद चल रहा है लेकिन बड़ौदा क्रिकेट संघ ने कभी भी इस विवाद को शांत करने की कोशिश नहीं की. 

बड़ौदा छोड़ किसी और टीम से खेलेंगे घरेलू क्रिकेट

दीपक हुड्डा आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिये खेलते हैं. घरेलू क्रिकेट के अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी दीपक हुड्डा ने बड़ौदा क्रिकेट टीम छोड़ने का फैसला किया है. दीपक हुड्डा ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी है. 

क्रुणाल और हुड्डा में विवाद

इसी साल जनवरी महीने में सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में हुड्डा का भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या से विवाद हो गया था.  इसके बाद टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन बाद ही उपकप्तान दीपक हुड्डा ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया. इस घटना के बाद बीसीए ने हुड्डा को इस पूरे घरेलू सत्र के लिए निलंबित कर दिया था. हुड्डा के बड़ौदा की टीम छोड़ने पर भारत के पूर्व गेंदबाज इरफान पठान ने निराशा जताई है.

BCA पर भड़के इरफान पठान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने उनके जाने को लेकर निराशा व्यक्त की है. पठान ने ट्वीट किया कि कितने क्रिकेट संघ ऐसे खिलाड़ी को गंवा देते हैं, जो भारतीय टीम के संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल है.

दीपक हुड्डा का बड़ौदा क्रिकेट को छोड़कर जाना बड़ा नुकसान है. वह 10 और साल टीम को अपनी सेवा दे सकता था क्योंकि वह अभी युवा है. बड़ौदा का होने के कारण मैं इससे बेहद निराश हूं. 

भारतीय क्रिकेट में की बार ऐसा देखा गया है कि कप्तान अपने अहंकार और अभिमान के कारण टीम के सीनियर खिलाड़ियों का अपमान करते हैं. बडौदा के अलावा भी कई राज्य क्रिकेट संघों की तरफ से विवाद की खबरें आई हैं. समय पर टीम प्रबंधन द्वारा सामंजस्य न स्थापित करने से झगड़ा गहराता जाता है. 

ये भी पढ़ें- रिषभ पंत के कोरोना की चपेट में आने की आने की आशंका, यूरो कप में बने थे दर्शक

दीपक हुड्डा का क्रिकेट करियर

26 साल के हुड्डा ने 2014 में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया और 46 मैचों में नौ शतक और 15 अर्धशतक की मदद से 2908 रन बना चुके हैं. 

दाएं हाथ के आफ स्पिनर हुड्डा के नाम 20 विकेट भी दर्ज हैं. इसके अलावा उन्होंने 68 लिस्ट ए के साथ-साथ 131 टी-20 मैच भी खेले हैं. साल 2017 में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया था. आईपीएल के इसी सीजन में इस बार पंजाब के पहले मैच में इस बल्लेबाज ने 28 गेंदों पर धमाकेदार 64 रनों की पारी खेली थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़