ODI World Cup: न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी मचाएगा विश्व कप में धमाल! जानें किसने किया दावा

पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल ने दावा किया है कि डेवोन कॉनवे भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे. हाल ही में कॉनवे ने आईपीएल 2023 जीतने में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2023, 08:47 PM IST
  • डेवोन कॉनवे की हो रही तारीफ
  • विश्वकप में निभाएंगे अहम भूमिका
ODI World Cup: न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी मचाएगा विश्व कप में धमाल! जानें किसने किया दावा

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की जमकर तारीफ की और उन्हें खेल के तीनों प्रारूपों में अपने खेल को अपनाने के मामले में एक जादूगर बताते हुए कहा कि कॉनवे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे.

टेस्ट डेब्यू में कॉनवे ने लगाया था दोहरा शतक
दक्षिण अफ्रीका छोड़ने के बाद न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले कॉनवे ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण (Test Debut) पर दोहरे शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विस्फोट किया. वह इस दुर्लभ क्लब का सदस्य बनने वाला केवल सातवां बल्लेबाज बन गया और अब ब्लैककैप्स के लिए सभी प्रारूप में एक मुख्य आधार बन गया है.

हाल ही में कॉनवे ने आईपीएल 2023 जीतने में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने छह अर्धशतकों सहित 672 रन बनाए, प्रतियोगिता में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर रहे और शीर्ष पर रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक जबरदस्त ओपनिंग जोड़ी बनाई.

सेंज रेडियो ने ब्रेसवेल के हवाले से कहा, 'मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों, अपने कौशल और अपने (विकास) के अनुकूलन के मामले में एक पूर्ण जादूगर रहे हैं. जिस तरह से वह हर समय एक बेहतर क्रिकेटर बनते जा रहे हैं, मुझे वह पसंद है, इसलिए उन्होंने स्पष्ट रूप से केन विलियमसन की आदत को पकड़ लिया है यानी सीखने वाला, ऐसा आदमी नहीं जो वास्तव में वहीं बैठता है और प्रतिभाशाली होने पर निर्भर करता है.'

उन्होंने कहा 'उनका खेल लगातार प्रगति कर रहा है और यह कुछ ऐसा है जिसे केन विलियमसन ने (पूर्व विकेटकीपर) बीजे वाटलिंग के साथ न्यूजीलैंड की टीम में पेश किया था. मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे डेवोन कॉनवे ने उठाया और उसे दूसरे आयाम पर ले जाने के साथ आगे बढ़े.'

विश्वकप में डेवोन कॉनवे मचाएंगे धमाल!
ब्रेसवेल का यह भी मानना है कि कॉनवे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, विशेष रूप से विलियमसन के आईपीएल 2023 के शुरूआती मैच में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए एसीएल की चोट के कारण विश्व कप चूकने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि 'मुझे लगता है कि वह घटकों की श्रृंखला में से एक है, लेकिन वह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण है. एक, कि वह उन परिस्थितियों को जानता है (और) दो, कि वह ट्वेंटी-20 में बल्लेबाजी की शुरूआत करने के मामले में बेहद अनुकूल है.'

ब्रेसवेल ने बोला कि 'तो उसके पास वह अनुकूलन क्षमता है जो क्रम में ऊपर और नीचे जाने और फिट होने में सक्षम है, जिससे वह केन जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक अच्छा प्रतिस्थापन बन सकता है, वह आपके वातावरण और समूह की जरूरतों के अनुकूल होने की क्षमता रखता है. लेकिन समान रूप से, उसने दिखाया है कि वह एक शिक्षार्थी है.'
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- बोम्मई ने सिद्धारमैया को दी सलाह, कहा- मुफ्त के चक्कर ना करें ये 'गलती...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़