आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

 भारतीय टीम 26 नवंबर से एडीलेड में शुरू हो रहे दौरे पर पांच मैच खेलेगी जो अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी के हिसाब से काफी अहम है. वहीं, एफआईएच विश्व कप 13 से 29 जनवरी तक ओडिसा के भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला जायेगा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 12:17 PM IST
  • 'टीम के पास खुद को जांचने का सुनहरा मौका'
  • हरमनप्रीत की कप्तानी में न्यूजीलैंड से जीती से थी टीम
आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्लीः हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी 23 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. अनुभवी ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह को टीम की कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया तो वहीं, अमित रोहिदास को टीम का उपकप्तान बनाया गया. भारतीय टीम 26 नवंबर से एडीलेड में शुरू हो रहे दौरे पर पांच मैच खेलेगी जो अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी के हिसाब से काफी अहम है. बता दें कि एफआईएच विश्व कप 13 से 29 जनवरी तक ओडिसा के भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला जायेगा.  

'टीम के पास खुद को जांचने का सुनहरा मौका'
भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘आगामी आस्ट्रेलिया दौरा एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 के प्रबल दावेदारों में से एक के खिलाफ खुद को जांचने का सुनहरा मौका है. हमने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवाओं को भी चुना है ताकि अपनी टीम की गहराई का आकलन कर सकें.’

फॉरवर्ड पंक्ति में होंगे ये खिलाड़ी
फॉरवर्ड पंक्ति में मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह होंगे जबकि मध्यक्रम की कमान गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, मोहम्मद रहील मौसीन, राजकुमार पाल, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह और सुमित संभालेंगे.

इनको मिला डिफेंस का जिम्मा
वहीं, डिफेंस का जिम्मा वरूण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मनदीप मोर और नीलम संजीप सेस पर होगा. हाल ही में एफआईएच प्रो लीग में न्यूजीलैंड पर मिली दोहरी जीत में हरमनप्रीत टीम के कप्तान थे. वहीं, स्पेन के खिलाफ मुकाबला 1.1 से बराबर रहा था.

भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों का चयन

गोलकीपर: कृष्ण बहादुर पाठक, पी आर श्रीजेश

डिफेंडर: वरूण कुमार, जरमनप्रीत सिंह, सुरेंदर कुमार, हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, मनदीप मोर और नीलम संजीप सेस

मिडफील्डर: गुरजंत सिंह, आकाशदीप सिंह, मोहम्मद रहील मौसीन, राजकुमार पाल, नीलाकांता शर्मा, शमशेर सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह और सुमित

फॉरवर्ड: मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, अभिषेक और सुखजीत सिंह

ये भी पढ़ेंः  भारत ने एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में लहराया परचम, चार स्वर्ण पदक किया अपने नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़