GGT vs RCB: महिला T20 का सबसे तेज शतक लगाने से चूकी डिवाइन, पर दूसरी जीत से RCB की उम्मीद बरकरार

RCB vs GGT: न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन के 36 गेंद में 99 रन की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को महिला प्रीमियर लीग के मैच में गुजरात जाइंट्स को आठ विकेट से हरा दिया . डिवाइन ने आतिशी बल्लेबाजी का वो नजारा पेश किया कि ब्रेबोर्न स्टेडियम पर बैठा हर दर्शक बरसों तक उसे याद रखेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 19, 2023, 07:16 AM IST
  • अभी भी जिंदा है आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद
  • महिला टी20 का सबसे तेज शतक लगाने से चूकी डिवाइन
GGT vs RCB: महिला T20 का सबसे तेज शतक लगाने से चूकी डिवाइन, पर दूसरी जीत से RCB की उम्मीद बरकरार

GGT vs RCB: महिला इंडियन प्रीमियर लीग का पहला सीजन अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है और यहां पर हर मैच का नतीजा टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने और बाहर होने के समीकरण पर फर्क कर रहा है. इसी फेहरिस्त में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने मुंबई के ब्रॉबोर्न स्टेडियम में गुजरात जाएंट्स के खिलाफ खेले गये मैच में 8 विकेट से जीत हासिल कर अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. गुजरात जाएंट्स की टीम ने इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 188 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

अभी भी जिंदा है आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद

जवाब में आरसीबी की टीम ने कीवी बैटर सोफी डिवाइन की आतिशी पारी के दम पर सिर्फ 15.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. आरसीबी ने इस मैच में 8 विकेट से जीत हासिल की जिसके चलते उसके नेट रन रेट में भी सुधार हुआ है और वो अंकतालिका में एक पायदान चढ़कर चौथे पर पहुंच गई है. वहीं दूसरी ओर यूपी वॉरियर्ज की टीम ने मुंबई इंडियंस का विजय रथ रोककर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल कर ली है. ऐसे में अगर आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचना है तो न सिर्फ उसे यूपी वॉरियर्ज को मात देनी होगी बल्कि उम्मीद करनी होगी कि गुजरात जाएंट्स की टीम भी यूपी वॉरियर्ज को मात दे. अगर ऐसा होता है तो बेहतर नेट रन रेट के दम पर आरसीबी की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई कर सकती है.

महिला टी20 का सबसे तेज शतक लगाने से चूकी डिवाइन

वहीं मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की बैटर सोफी डिवाइन महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाने से चूक गई. डिवाइन ने महज 35 गेंदों में 9 चौके और 8 छक्कों की मदद से 99 रन बना लिये थे लेकिन 36वीं गेंद पर उनका शॉट मिसटाइम हो गया जिसके चलते वो 99 रन के स्कोर पर ही वापस पवेलियन लौटी. अगर वो 36 गेंदों में शतक पूरा कर लेती तो वेस्टइंडीज की डियांड्रॉ डॉटिन (38 गेंद) का रिकॉर्ड तोड़ देती और महिला टी20 क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाने वाली बैटर बन जाती. पुरुष क्रिकेट में यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने महज 30 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा किया है.

डिवाइन ने लगाया सबसे लंबा छक्का

आरसीबी ने पहले ही ओवर से आक्रामक बल्लेबाजी की. कप्तान स्मृति मंधाना (37) और डिवाइन ने तेज गति से रन बनाये . डिवाइन ने स्पिनर तनुजा कंवर कासे मिडविकेट पर एक छक्का जड़ा जो 94 मीटर तक गया. आरसीबी का स्कोर नौवें ओवर में बिना किसी नुकसान के 125 रन था . मंधाना 31 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुई. दूसरे छोर से डिवाइन का तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी था लेकिन बदकिस्मती से वह शतक से एक रन से चूक गई. क्रिकेटर बनने से पहले न्यूजीलैंड के लिये हॉकी भी खेल चुकी डिवाइन ने अपनी पारी में आठ छक्के और नौ चौके लगाये. किम गार्थ ने उन्हें 99 के स्कोर पर आउट किया लेकिन तब तक आरसीबी की जीत तय हो चुकी थी.

गुजरात के लिये वोल्वॉर्ट ने खेली आतिशी पारी

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की स्टार बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ट के 42 गेंद में 68 रन और आखिरी ओवर में मिले 22 रन की मदद से गुजरात जाइंट्स ने चार विकेट पर 188 रन बनाये थे. एश्ले गार्डनर ने भी 26 गेंद में 41 रन की पारी खेली. हरलीन देओल (नाबाद 12) और डी हेमलता (नाबाद 16) ने आखिरी ओवर में मेगन शट को दो छक्के और दो चौके लगाकर 22 रन निकाले.

इसे भी पढ़ें- WPL 2023: रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार, यूपी ने दर्ज की जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़