PKL 9: पीकेएल में लगभग खत्म हुआ मुंबा का सफर, गुजरात ने हासिल की रोमांचक जीत

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 118वें मैच में गुजरात जाएंट्स ने एक बार फिर शानदार वापसी करते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की और यू मुंबा को 38-36 से हरा कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूती से जिंदा रखा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 09:05 AM IST
  • छठे मिनट में ही ऑलआउट हुई थी गुजरात
  • प्रतीक की रेड ने गुजरात को दिलाई जीत
PKL 9: पीकेएल में लगभग खत्म हुआ मुंबा का सफर, गुजरात ने हासिल की रोमांचक जीत

Pro Kabaddi League 2022:  गुजरात जाएंट्स ने एक बार फिर शानदार वापसी करते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की और प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूती से जिंदा रखा है. गुजरात ने सीजन के 118वें मैच में यू मुंबा को 38-36 से हराया. गुजरात के लिए प्रतीक दहिया (13) सबसे सफल रेडर रहे जबकि मुंबा के लिए प्रणय राणे ने 11 अंक जुटाए. इस जीत के साथ गुजरात नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि मुंबा 8वें स्थान पर हैं. दोनों के 51-51 अंक हैं. 

छठे मिनट में ही ऑलआउट हुई थी गुजरात

शुरुआत से ही पकड़ बनाकर खेल रही यू मुंबा ने छठे मिनट में गुजरात को ऑल आउट कर 10-4 की लीड ले ली. आलइन के तुरंत बाद इकरामी ने चार अंक की लीड के साथ स्कोर 14-4 कर दिया. और फिर प्रतीक ने राणे ने लपक लिया. गुजरात अब सुपर टैकल की स्थिति में थे. गुजरात ने हालांकि चार अंक लगातार लेते हुए वापसी की राह पकड़ी. स्कोर डिफरेंस अब 7 का रह गया था. मुंबा ने हालांकि राकेश को डू ओर डाई रेड पर डैश करते हुए लीड दो गुनी कर ली. राकेश ने हालांकि रिवाइव होने के बाद अगली डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर स्कोर 12-18 कर दिया. 

फिर डिफेंस ने गुमान का शिकार कर फासला 5 का किया. मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था. प्रतीक रेड पर गए और सेतपाल ने उनका सुपर टैकल कर स्कोर 20-13 कर दिया. इसी स्कोर पर पहला हाफ समाप्त हुआ. लीड बड़ी नहीं थी और गुजरात के पास वापस का मौका था. ब्रेक के बाद गुजरात ने मुंबा को ऑल आउट कर स्कोर 19-22 कर दिया. फिर डोंग जोन ली ने फासला घटाकर 2 किया लेकिन राणे की रेड पर गुजरात के डिफेंस ने दो अंक लुटा दिए. बावजूद इसके गुजरात ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 26-26 कर लिया.  

लगातार दोनों टीम के बीच चल रही थी बराबर की जंग

मुंबा ने हालांकि इसके बाद तीन अंक की लीड ले ली. शंकर गदई डिफेंस से निकल डू ओर डाई रेड पर गए औऱ अंक लेकर स्कोर 29-30 कर दिया. शंकर ने अपनी अगली रेड पर भी प्वाइंट लिया औऱ स्कोर 30-30 से बराबर कर दिया. मुंबा के लिए सुपर टैकल की स्थिति थी. गुमान ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ मुंबा को 2 अंक की लीड दिला दी. प्रतीक ने अगली रेड पर दो अंक लेकर स्कोर फिर 32-32 से बराबर कर दिया. प्रतीक की अगली रेड पर गुमान टैकल के लिए गए और अंक लुटा दिया. स्कोर एक बार फिर 33-33 से बराबरी पर था. 

प्रतीक की रेड ने गुजरात को दिलाई जीत

सुपर टैकल की स्थिति में प्रतीक रेड पर गए और मुंबा का सूपड़ा साफ कर अपनी टीम को 37-33 की लीड दिला दी. राणे ने दो रेड पर दो अंक लेकर फासला 2 का कर दिया. राणे ने इसी के साथ सुपर-10 पूरा किया. अगली रेड पर हालांकि वह काफी डीप चले गए और लपक लिए गए. फासला अब दो अंक का बचा था. प्रतीक रेड पर आए और लपक लिए गए लेकिन तब तक गुजरात लगातार तीसरी जीत दर्ज कर प्लेआफ की अपनी संभावना को मजबूती से जिंदा रखा है लेकिन मुंबा के लिए आगे का सफर एक लिहाज से लगभग समाप्त हो गया.

इसे भी पढ़ें: PKL 9: यूपी योद्धाज को 3 अंक से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी बेंगलुरू बुल्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़