PKL 9: यूपी योद्धाज को 3 अंक से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी बेंगलुरू बुल्स

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 119वें मैच में बेंगलुरू बुल्स ने रविवार को यूपी योद्धाज को 38-35 के अंतर से हरा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2022, 07:50 AM IST
  • पहले ही हाफ में ऑल आउट हुई यूपी योद्धाज
  • बुल्स के डिफेंस ने कराई बुल्स की वापसी
PKL 9:  यूपी योद्धाज को 3 अंक से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी बेंगलुरू बुल्स

Pro Kabaddi League 2022:  बेंगलुरू बुल्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 119वें मैच में रविवार को यूपी योद्धाज को 38-35 के अंतर से हरा दिया. इसी के साथ बुल्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली तीसरी टीम बन गई. बुल्स को परदीप नरवाल (9 अंक, 6 बार आउट) को रोकने का इनाम मिला. इसमें डिफेंस से अमन (5) और सौरव नांदल (4) का अहम योगदान रहा. रेड में भरत ने बुल्स को 8 अंक दिलाए. यूपी को 20 मैचों में सातवीं हार मिली जबकि बुल्स ने इतने ही मैचों में 12वीं जीत के साथ अगले दौर का टिकट कटाया. 

पहले ही हाफ में ऑल आउट हुई यूपी योद्धाज

बुल्स ने चौथे मिनट में ही यूपी को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन आशू ने विकास को सुपर टैकल कर स्कोर 4-5 कर ऑलआउट टाल दिया. भरत की अगली रेड पर संदीप आउट हुए लेकिन अपनी अगली ही रेड पर ही वह सुपर टैकल कर लिए गए. स्कोर 6-6 हो गया था. इसके बाद यूपी ने एक अंक की लीड ली लेकिन विकास ने स्कोर 7-7 से बराबर कर दिया. सुपर टैकल की स्थिति में भरत बिना स्ट्रगल के लाबी में गए. इसके लिए यूपी को 2 अंक मिल गए. यूपी ने हालांकि जल्द ही लीड गंवा दी और फिर ऑल आउट भी हो गई. बुल्स को अब 13-10 की लीड मिल चुकी थी. 

बुल्स के डिफेंस ने कराई बुल्स की वापसी

परदीप ऑल आउट होने के बाद ही मैट पर लौट सके लेकिन आते ही वह फिर लपक लिए गए. बुल्स ने जल्द ही अपनी लीड 5 की कर ली. विकास को डू ओर डाई रेड पर डैश कर यूपी के डिफेंस ने परदीप को रिवाइव करा लिया. आते ही वह रेड पर गए और फिर लपक लिए गए.  मुश्किल हालात में संदीप ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 14-18 कर दिया. भरत ने पहले हाफ से पहले की अंतिम रेड पर सुमित को आउट कर फासला फिर से पांच का कर दिया. परदीप तो बाहर थे ही, ब्रेक के बाद बुल्स के डिफेंस ने संदीप को उनके पास भेज दिया. 

आखिरी पलों में यूपी ने की वापसी पर हो गये बाहर

यूपी एक बार फिर सुपर टैकल सिचुएशन में थे. भरत ने यूपी को ऑल आउट की ओर धकेला लेकिन सुमित ने दो अंक की रेड के साथ फिलहाल इस स्थिति को टाल दिया. हालांकि अगली रेड पर बुल्स ने गुरदीप को आउट कर 28-18 की लीड ले ली. बुल्स ने परदीप को चौथी बार लपक लीड 12 अंक की कर ली. यूपी ने लगातार तीन अंकों के साथ फासला 9 का किया और इसी के साथ परदीप रिवाइव हुए. आते ही बुल्स के डिफेंस ने उन्हें पांचवीं बार लपक लिया. इधर, रोहित ने अगली रेड पर भरत को बाहर किया.

रिवाइव होकर आए परदीप ने अगली रेड पर अंक लिया. बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था. परदीप रेड पर गए लेकिन इस बार सौरव ने उनका शिकार कर 36-27 की लीड ले ली. अब बुल्स को जीत की खुशबू मिलने लगी थी. अंतिम पलों में यूपी ने बुल्स को ऑल आउट किया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी.

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN 1st ODI: रोहित शर्मा ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा, बोले- कोई बहाना नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़