वर्ल्ड कप के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने खुद की तुलना कछुए से की, जानें क्यों?

भारत के कार्यवाहक वनडे कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्वीकार किया है कि वह वर्तमान में एक गेंदबाज के रूप में खुद को 'खरगोश' से ज्यादा 'कछुए' की तरह मानते हैं, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए उत्सुक हैं. पांड्या ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी विश्व कप की तैयारी के लिए अपने गेंदबाजी कार्यभार के संदर्भ में यह बात कही. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2023, 06:32 PM IST
  • इंटरनेशनल क्रिकेट में कम गेंदबाजी कर रहे पांड्या
  • अपनी तैयारियों में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं हार्दिक
वर्ल्ड कप के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने खुद की तुलना कछुए से की, जानें क्यों?

नई दिल्लीः भारत के कार्यवाहक वनडे कप्तान हार्दिक पांड्या ने स्वीकार किया है कि वह वर्तमान में एक गेंदबाज के रूप में खुद को 'खरगोश' से ज्यादा 'कछुए' की तरह मानते हैं, लेकिन वह अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए उत्सुक हैं. पांड्या ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आगामी विश्व कप की तैयारी के लिए अपने गेंदबाजी कार्यभार के संदर्भ में यह बात कही. 

इंटरनेशनल क्रिकेट में कम गेंदबाजी कर रहे पांड्या
हाल के दिनों में चोटों के कारण पांड्या की गेंदबाजी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सीमित हो गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में उन्होंने तीन ओवर फेंके और 17 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे. शनिवार को दूसरे वनडे में वह 6.4 ओवर में 38 रन देकर एक भी विकेट नहीं ले सके.

अपनी तैयारियों में जल्दबाजी नहीं कर रहे हार्दिक
दूसरे वनडे में भारत की छह विकेट की निराशाजनक हार के बाद मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में बोलते हुए, पांड्या ने कहा कि वह अपनी तैयारियों में जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि विश्व कप के दौरान उनके प्रयासों का फल मिलेगा.

उन्होंने कहा, 'मेरा शरीर ठीक है. मुझे और अधिक ओवर फेंकने होंगे और विश्व कप के लिए अपना कार्यभार बढ़ाना होगा. मैं अभी खरगोश नहीं, बल्कि कछुआ हूं और उम्मीद कर रहा हूं कि विश्व कप आते-आते सब कुछ ठीक हो जाएगा.'

दूसरे वनडे में भारत को वेस्टइंडीज से मिली हार
बता दें कि एक प्रयोगात्मक कदम के तहत भारत ने कप्तान रोहित शर्मा और उनके साथी अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली को दूसरे वनडे के लिए आराम दिया और यह कदम उल्टा पड़ गया और कैरेबियाई टीम ने प्रभावशाली जीत दर्ज की और शनिवार को सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. सीरीज बराबर होने पर पांड्या ने कहा कि आगामी मैच चुनौती और उत्साह दोनों पेश करेगा.

पांड्या ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो आप तीसरे मैच में 1-1 से बराबरी पर उतरेंगे क्योंकि यह अधिक चुनौतीपूर्ण और रोमांचक होगा. उनका परीक्षण किया जाएगा, अब जब सीरीज 1-1 से बराबर है तो हमारा भी परीक्षण होगा. अगला मैच दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों के लिए भी रोमांचक होगा.'

यह भी पढ़िएः अजिंक्य रहाणे ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का लिया फैसला, नहीं खेलेंगे ये टूर्नामेंट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़