जीत से आगाज करने वाली इंग्लैंड ने कैसे गंवाई सीरीज? कप्तान जो रूट ने किया खुलासा

पूरी सीरीज में पहले मैच को छोड़कर सभी टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के आगे बेबस दिखे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 6, 2021, 05:49 PM IST
  • हम भारत से खेल में पूरी तरह पिछड़े- जो रूट
  • इंग्लैंड को बहुत कुछ सीखने को मिला
जीत से आगाज करने वाली इंग्लैंड ने कैसे गंवाई सीरीज? कप्तान जो रूट ने किया खुलासा

अहमदाबाद: पहला टेस्ट मैच जीतकर भारत में 8 साल बाद सीरीज जीतने का सपना देखने वाली इंग्लैंड की टीम 1-3 से सीरीज हार गई. पूरी सीरीज में पहले मैच को छोड़कर सभी टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के आगे बेबस दिखे. टीम की हार पर कप्तान जो रूट ने कई अहम बातें कहीं.

 

हम भारत से कई क्षेत्र में पिछड़े- जो रूट

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टीम की हार पर निराशा व्यक्त करते हुए कई बड़ी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारत से पहला मैच जीतकर हमने सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी लेकिन हम अपने प्रदर्शन को कायम नहीं रख सके. अगले तीनों मैचों में हम भारत से पिछड़ गये. हमें स्पिन बॉलिंग के खिलाफ धैर्य के साथ खेलना था लेकिन बल्लेबाजों ने जल्दबाजी की.

इंग्लैंड को बहुत कुछ सीखने को मिला

जो रूट ने कहा कि इस सीरीज में हारे बल्लेबाजों को बहुत कुछ सीखने को मिला. हम भविष्य में इन गलतियों से सीख लेने की कोशिश करेंगे. पहला टेस्ट जीतने से हमे सकारात्मक शुरुआथ मिली लेकिन अगले तीनों मैच में हम भारत से पिछड़ गये. हमें भरोसा है कि आने वाले समय में हम भारत में मैच जीतेंगे.  

ये भी पढ़ें- ICC Test Championship: भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, ऐसा रहा टीम इंडिया का सफर

फाइनल के लिये भारत को शुभकामनाएं

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी. उन्होंने कहा 'बेस्ट ऑफ लक टीम इंडिया फॉर फाइनल'. जो रूट ने आगे कहा कि जब हम मैच में वापसी कर रहे थे तभी वाशिंगटन सुंदर और रिषऊ पंत ने जोरदार बल्लेबाजी करके मैच हमसे छीन लिया. ऐसी पिच पर भविष्य में हमें अच्छा खेलने की सीख मिली और हमारी टीम अब आगे इससे सीख लेकर मैच जीतने को कोशिश करेगी. 

आपको बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में शानदार शिकस्त देकर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अहमदाबाद में भारतीय स्पिन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर धराशाई हो गया. भारत को पहली पारी में 160 रन बढ़त मिली थी लेकिन इंग्लैंड इस बढ़त को भी पार नहीं पा सका. इस तरह इंग्लैंड पारी और 25 रन से पराजित हो गया. रिषभ पंत को मैन ऑफ द मैच और रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़