IPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए कैसा जा रहा ये सीजन, जानें स्टार्क से लेकर मार्श तक का प्रदर्शन

IPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग के चलते मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में नहीं उतरे. उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वो पूरा सीजन खेल पाएंगे या नहीं.  हालांकि चोट से पहले उनकी फॉर्म भी कुछ खास नहीं थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 8, 2024, 02:05 PM IST
  • जूझते दिख रहे मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन
  • महंगे साबित हुए मिचेल स्टार्क, फिर की वापसी
IPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए कैसा जा रहा ये सीजन, जानें स्टार्क से लेकर मार्श तक का प्रदर्शन

नई दिल्लीः IPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं रहा है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग के चलते मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैदान में नहीं उतरे. उनकी फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि वो पूरा सीजन खेल पाएंगे या नहीं.  हालांकि चोट से पहले उनकी फॉर्म भी कुछ खास नहीं थी. 

जूझते दिख रहे मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई स्टार ग्लेन मैक्सवेल और कैमरून ग्रीन का मौजूदा आईपीएल सीजन अब तक अच्छा नहीं रहा है. मैक्सवेल पांच मैचों में दो बार शून्य पर आउट हुए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 28 रन हैं. वह 1 और 3 रन के निजी स्कोर पर भी पवेलियन लौटे हैं.

इसी तरह कैमरून ग्रीन की फॉर्म भी औसत है. ग्रीन इस सीजन में अब तक के मैचों में स्कोर क्रमशः 18, 3, 33, 9 और नाबाद 5 रन बना पाए हैं.

महंगे साबित हुए स्टार्क, फिर की वापसी

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क पहले मैच में हैदराबाद के खिलाफ काफी खर्चीले साबित हुए थे. उन्होंने 4 ओवर में 53 रन दे डाले थे. बेंगलुरु के खिलाफ भी वह 4 ओवर में 47 रन देकर मैच में सबसे महंगे साबित हुए थे और उन्होंने दोनों मैचों में कोई विकेट भी अपने नाम नहीं किया. हालांकि दिल्ली के खिलाफ वह लय हासिल करते दिखे. उन्होंने 3 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट  लिए.

कमिंस, स्टोइनिस कर रहे अच्छा

जहां सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में पैट कमिंस ने बेहतर किया है. वह विकेट भी ले रहे हैं और कप्तानी में भी अच्छे दिख रहे हैं. इसी तरह लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए मार्कस स्टोइनिस बेहतर खेल दिखा रहे हैं. खासकर गुजरात और बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने महत्वपूर्ण पारियां खेलीं.

अब तक मिलाजुला रहा है टिम का प्रदर्शन

वहीं टिम डेविड का सीजन अब तक मिलाजुला ही रहा है. मुंबई इंडियंस ने उनको राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पीयूष चावला के बाद बैटिंग के लिए भेजा जहां वो 24 बॉल में 17 रन बना पाए. वहीं दिल्ली के खिलाफ वह छठे नंबर खेलने आए और 21 बॉल में 45 रन की अहम पारी खेली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़