T20 विश्वकप में कब और कहां देख सकेंगे भारत के मैच, जानें टूर्नामेंट से जुड़ी हर बात

ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 के लिये भारतीय टीम की राष्ट्रीय चयन समिति ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसके लिये 15 खिलाड़ियों को मुख्य टीम और 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के रूप में शामिल किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 11:12 AM IST
  • 17 अक्टूबर से भारत शुरू करेगा अपने कैंपेन का आगाज
  • दिन में प्रसारित किये जायेंगे सारे मैच
T20 विश्वकप में कब और कहां देख सकेंगे भारत के मैच, जानें टूर्नामेंट से जुड़ी हर बात

ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 17 अक्टूबर से खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 के लिये भारतीय टीम की राष्ट्रीय चयन समिति ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसके लिये 15 खिलाड़ियों को मुख्य टीम और 4 खिलाड़ियों को रिजर्व के रूप में शामिल किया है. भारतीय चयन समिति ने इस दौरान घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और टी20 टीम का भी ऐलान किया है.

विश्वकप में पहुंचकर खिताब की दावेदारी पेश करने से भारतीय टीम पूरी तैयारियों के साथ पहुंचना चाहेगी, वहीं इसका लुत्फ उठाने वाले दर्शक भी अपनी तैयारियां पूरी कर लें इसके लिये हम भी इस टूर्नामेंट से जुड़ी सारी जानकारी लेकर आप तक आये हैं.

जानें कहां होंगा मैचों का प्रसारण 

टी20 विश्वकप के मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल्स और डिज्नी हॉटस्टार की एप पर देखा जा सकेगा. 

कितने बजे प्रसारित होंगे मैच 

भारतीय समयानुसार टीम के सभी मैच दोपहर और शाम को दिखाये जायेंगे. इसके तहत भारत बनाम पाकिस्तान मैच दोपहर 1:30 से खेला जायेगा, तो वहीं पर दूसरा मैच एक घंटा पहले 12:30 से खेला जायेगा. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम शाम 4:30 बजे से खेलेगी तो वहीं पर ग्रुप स्टेज के बचे हुए दोनों मैच दोपहर 1:30 से खेले जायेंगे. भारतीय टीम को दो वार्म अप मैच भी खेलने हैं. पहला वार्म अप मैच 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुबह 9:30 बजे से खेला जायेगा तो वहीं पर 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दोपहर 1:30 बजे से गाबा के मैदान पर खेला जायेगा.

टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया- पहला वार्म अप मैच- 17 अक्टूबर (गाबा)
भारत बनाम न्यूजीलैंड- दूसरा वार्म अप मैच- 19 अक्टूबर (गाबा)
भारत बनाम पाकिस्तान - पहला मैच - 23 अक्टूबर (मेलबर्न)
भारत बनाम ग्रुप ए रनर-अप - दूसरा मैच - 27 अक्टूबर (सिडनी)
भारत बनाम साउथ अफ्रीका - तीसरा मैच - 30 अक्टूबर (पर्थ)
भारत बनाम बांग्लादेश- चौथा मैच - 2 नवंबर (एडिलेड)
भारत बनाम ग्रुप बी विनर- पांचवां मैच  - 6 नवंबर (मेलबर्न) 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

इसे भी पढ़ें- US Open 2022 की जीत के बाद अल्कारेज ने रचा एक और इतिहास, ऐसा करने वाले पहले टेनिस स्टार बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़