Womens T20 World Cup 2023: भारत-पाक मैच से पहले जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

 भारत की महिला टीम की टी20 विश्व कप खिताब की दौड़ फिर से शुरू हो जाएगी, जब वह रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 11, 2023, 11:58 PM IST
  • जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन
  • इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर
Womens T20 World Cup 2023: भारत-पाक मैच से पहले जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः भारत की महिला टीम की टी20 विश्व कप खिताब की दौड़ फिर से शुरू हो जाएगी, जब वह रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के साथ, हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को 2020 टी-20 विश्व कप में अपने उपविजेता स्थान से एक कदम आगे जाने की प्रेरणा मिली है.

शेफाली वर्मा पर रहेगी सभी की नजर
अंडर19 महिला टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शेफाली वर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष द्वारा दक्षिण अफ्रीका की स्थितियों के बारे में बहुत सारी जानकारी लाते हुए मार्की इवेंट के लिए टीम में शामिल होंगी. पिछले कुछ वर्षो में भारत बनाम पाकिस्तान की भिड़ंत दर्शकों के बीच प्रत्याशा और उत्साह की भावना पैदा करती है और साथ ही क्रिकेट के खेल में कुछ सबसे ऐतिहासिक और रोमांचकारी क्षण प्रदान करती है.

स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत को लेकर संशय
पिछले कुछ दिनों में स्मृति और हरमनप्रीत की उपलब्धता चिंता का विषय बनकर उभरी है. हरमनप्रीत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में हार के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी, जबकि स्मृति को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच में बाईं मध्य उंगली में चोट लग गई थी.

ये भी पढ़ेंः मां के साथ मंदिर गई 6 साल की बच्ची से मुंह में कपड़ा ठूस कर रेप के बाद हत्या

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्रेकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे.

पाकिस्तान : बिस्माह मारूफ (कप्तान), आइमन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नशरा संधू, निदा डार, ओमिमा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़