IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली टेस्ट से उनादकट के बाद अब एक और खिलाड़ी हुआ बाहर, बुमराह की इंजरी पर भी BCCI ने दी बड़ी अपडेट

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाना है जिससे पहले भारतीय टीम के फैन्स के लिये बुरी खबर आई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 14, 2023, 02:44 PM IST
  • दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गये हैं श्रेयस अय्यर
  • बुमराह की फिटनेस को लेकर दी अपडेट
IND vs AUS 2nd Test: दिल्ली टेस्ट से उनादकट के बाद अब एक और खिलाड़ी हुआ बाहर,  बुमराह की इंजरी पर भी BCCI ने दी बड़ी अपडेट

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 17 फरवरी से खेला जाना है जिससे पहले भारतीय टीम के फैन्स के लिये बुरी खबर आई है. सीरीज के दूसरे मैच से हाल ही में जयदेव उनादकट को रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच खेलने के लिये रिलीज किया गया था तो वहीं पर भारतीय टीम के एक अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर अपडेट आई है.

दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गये हैं श्रेयस अय्यर

पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से में दर्द के चलते नहीं खेल पाये थे और इससे उबरने के लिये उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिये जाना पड़ा था. टीम मैनेजमेंट ने साफ किया कि वो अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाये हैं और अभी भी टीम से जुड़ नहीं पाये हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें सीधे टेस्ट खिलाने से बचना चाहेगा.

रिपोर्ट के अनुसार श्रेयस अय्यर शुक्रवार तक दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर टीम के साथ जुड़ पाएंगे, ऐसे में मैनेजमेंट का उन्हें दूसरे मैच से बाहर बिठाना लगभग तय हो गया है. अय्यर ने अपनी इंटेंस रिहैब ट्रेनिंग की कुछ वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की थी और वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने से पहले कम से कम एक घरेलू मैच जरूर खेलना चाहेंगे.

अय्यर के बाहर होने से राहुल को हुआ फायदा

जहां अय्यर के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर जाने से फैन्स निराश हैं तो वहीं पर सीमित ओवर्स प्रारूप में टीम के उपकप्तान केएल राहुल के फैन्स को इससे काफी खुशी होगी, क्योंकि अय्यर के बाहर बैठने का मतलब है कि केएल राहुल को भारत के लिये खेलने का एक और मौका मिल जाएगा. ऐसे में यह देखना मजेदार होगा कि चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति एक से 5 मार्च के बीच खेले जाने वाले ईरानी कप के मैच में खेलते नजर आएंगे या नहीं.

बुमराह की फिटनेस को लेकर दी अपडेट

वहीं बीसीसीआई ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर भी अपडेट दी है. उल्लेखनीय है कि जसप्रीत बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर की बीमारी से जूझ रहे हैं और स्लो रिकवरी होने के चलते उनकी टीम में वापसी होने में काफी देरी हो रही है. हालांकि अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली न सिर्फ टेस्ट सीरीज बल्कि वनडे और टी20   सीरीज से भी आराम दे दिया गया है.

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में होगी बुमराह की दरकार

गौरतलब है कि भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिये 3 में से सिर्फ एक ही मैच में जीत की दरकार है जिसके बाद भारत बुमराह की सेवाओं का फायदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जरूर हासिल करना चाहेगा. इसे देखते हुए जसप्रीत बुमराह को अब फैन्स सीधे आईपीएल में ही खेलते हुए देख सकते हैं. आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच लंदन के ओवल मैदान पर जून में खेला जाना है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 3rd Test: तय हो गया है तीसरे टेस्ट के लिये धर्मशाला का रिप्लेसमेंट, बलि चढ़ेगा ईरानी कप का मैच

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़