IND vs AUS, 4th Test: आखिरी मैच में कैसे जीतेगी ऑस्ट्रेलिया, एलेक्स कैरी ने बताया जीत का प्लान

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है जिसका आगाज 9 मार्च से होगा और खत्म 13 मार्च को होगा.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 6, 2023, 03:04 PM IST
  • एलेक्स कैरी ने किया जीत के प्लान का खुलासा
  • डिफेंसिव खेलने से होता है नुकसान
IND vs AUS, 4th Test: आखिरी मैच में कैसे जीतेगी ऑस्ट्रेलिया, एलेक्स कैरी ने बताया जीत का प्लान

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाना है जिसका आगाज 9 मार्च से होगा और खत्म 13 मार्च को होगा. सीरीज के आखिरी मैच में जहां भारतीय टीम जीत के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करना चाहेगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीतकर सीरीज को बराबर करना चाहेगी.

एलेक्स कैरी ने किया जीत के प्लान का खुलासा

इंदौर में खेले गये सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हौंसला 7वें आसमान पर होगा और वो उसी आत्म-विश्वास के साथ अहमदाबाद में भी खेलने उतरेगी. सीरीज के आखिरी मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने कंगारू टीम की जीत के प्लान का खुलासा किया है.

डिफेंसिव खेलने से होता है नुकसान

एलेक्स कैरी का मानना है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में डिफेंसिव खेलने की बजाय अपनी स्वाभाविक शैली में बल्लेबाजी करने से वह अधिक रन बना सकेंगे. कैरी अभी तक श्रृंखला में 56 रन ही बना सके हैं . उनका मानना है कि टर्न लेती पिचों पर खेलने की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की अपनी शैली है और वह नौ मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रहे आखिरी टेस्ट में अपने अंदाज में खेलेंगे.

उन्होंने कहा ,‘पहले टेस्ट में मेरे भीतर आत्मविश्वास नहीं था और दूसरे में डिफेंसिव अंदाज में खेलते हुए आउट हो गया. अब मैं अपने स्वाभाविक तरीके से खेलूंगा. अपने स्वीप शॉट खेलूंगा. भारत में अपनी शैली में ज्यादा बदलाव करके खेलना सही नहीं होता.’

अहमदाबाद में ये होगा जीत का प्लान

ऑस्ट्रेलिया ने यहां होलकर स्टेडियम पर तीसरा टेस्ट नौ विकेट से जीता हालांकि भारत अभी भी श्रृंखला में 2-1 से आगे है.

कैरी ने कहा ,‘हम सभी जानते हैं कि हमारे खिलाड़ी अलग तरह से खेलते हैं . ट्रेविस हेड आक्रामक खेलता है तो पीटर हैंडस्कांब तेजी से खेलता है और स्टीव स्मिथ का अपना तरीका है . अहमदाबाद टेस्ट में हम अपने स्वाभाविक अंदाज में ही खेलेंगे.’

इसे भी पढ़ें- जानें क्यों ऑस्ट्रेलियाई टीम सेलेक्टर्स पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- दे देना चाहिए इस्तीफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़