IND vs AUS: नागपुर टेस्ट की हार के बाद घबराये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा-ICC को देना चाहिये दखल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की ओर देखेगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले मैच में मिली करारी हार से उबरकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 13, 2023, 06:29 PM IST
  • पिच पर पानी भरने से भड़के पूर्व कंगारू क्रिकेटर
  • इयान हीली ने आईसीसी से की दखल देने की मांग
IND vs AUS: नागपुर टेस्ट की हार के बाद घबराये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा-ICC को देना चाहिये दखल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. जहां पर भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने की ओर देखेगी तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले मैच में मिली करारी हार से उबरकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. नागपुर के मैदान पर खेले गये पहले टेस्ट मैच में  भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 123 रन के अंतर से हराकर शर्मसार कर दिया.

वहीं पर नागपुर टेस्ट मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी टीम की स्पिन के खिलाफ कमजोरी खुलकर सामने आ गई है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इससे सबक लेने के लिये नागपुर की पिच पर दिल्ली जाने से पहले अभ्यास करने का प्लान बनाया लेकिन स्थानीय क्यूरेटर्स ने पिच पर पानी छोड़कर उनके इस प्लान पर वाकई में पानी फेर दिया. 

पिच पर पानी भरने से भड़के पूर्व कंगारू क्रिकेटर

भारतीय क्यूरेटर्स की इस गलती को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली काफी गुस्सा हो गये हैं और उन्होंने इस पूरे मामले को शर्मसार बताते हुए आईसीसी को दखल करने की मांग की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात का खुलासा करते हुए साफ किया कि नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के अभ्यास सत्र से कुछ घंटे पहले टीम को पता चला कि क्यूरेटर्स ने एक दिन पहले ही पिच पर पानी भर दिया था जिसके चलते वो उस मैदान पर अभ्यास नहीं कर पाये. एसईएन के साथ बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज इयान हीली ने अपना गुस्सा जताया और इसे शर्मनाक करार दिया.

उन्होंने कहा,’यह वाकई में काफी शर्मनाक है, नागपुर की विकेट पर हमारे अभ्यास करने के प्लान पर जान-बूझकर पानी फेरा गया. यह अच्छी बात नहीं है और क्रिकेट के लिये बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. आईसीसी को यहां पर आगे आना चाहिये. जब उस मैदान पर अभ्यास करने के लिये मंजूरी  ले ली गई थी तो वहां पर पानी भरना लापरवाही दिखाता है.’

हम अभ्यास में मन नहीं बहला रहे हैं

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई को एंड्रयू मैक्डॉनल्ड ने एसईएन से बात करते हुए कहा था कि अभ्यास सत्र का मतलब मन नेट्स पर मन बहलाना नहीं होता है बल्कि मेहमान टीम को वहां की मुश्किल परिस्थितियों से रूबरू होने का मौका देते हैं. इस मैच से बिल्कुल साफ है कि वो किस तरह की पिच पर खेलना चाहते हैं और हम इसकी आशा कर रहे थे.  हम हारे जरूर हैं पर टूटे नहीं हैं. हम इस मैच से सीख लेकर अगले मैच में जबरदस्त वापसी जरूर करेंगे.

गौरतलब है कि इस बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे टेस्ट मैच के लिये बायें हाथ के स्पिनर मैट कुहनेमन को मिचेल स्वैपसन की जगह शामिल कर लिया है. स्वैपसन को अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते वापस अपने देश लौटना पड़ा है. सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- WPL Auction 2023 Full list: जानें नीलामी में बिके और अनसोल्ड खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, किसे मिला है सबसे ज्यादा पैसा

 

ट्रेंडिंग न्यूज़