Ind vs Ban: दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में होगा बदलाव! लोकल ब्वॉय को मौका देंगे रोहित शर्मा?

Ind vs Ban 2nd Test Predicted Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत ने पहले टेस्ट में 280 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई है. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज को 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी वहीं बांग्लादेश की कोशिश सीरीज को 1-1 से बराबर करने की होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2024, 07:32 PM IST
  • भारतीय प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव
  • कुलदीप या अक्षर पटेल, किसे मिलेगा मौका
Ind vs Ban: दूसरे टेस्ट में प्लेइंग 11 में होगा बदलाव! लोकल ब्वॉय को मौका देंगे रोहित शर्मा?

नई दिल्लीः Ind vs Ban 2nd Test Predicted Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार से कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. भारत ने पहले टेस्ट में 280 रन से हराकर सीरीज में बढ़त बनाई है. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज को 2-0 से अपने नाम करना चाहेगी वहीं बांग्लादेश की कोशिश सीरीज को 1-1 से बराबर करने की होगी. 

प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव

कानपुर में होने वाले इस टेस्ट में प्लेइंग 11 में बदलाव हो सकता है. बताया जा रहा है कि कानपुर की पिच पर स्पिनर्स को मदद मिल सकती है. ऐसे में आकाशदीप को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है. खास बात यह है कि कुलदीप यादव का यह घरेलू मैदान है. 

कुलदीप या अक्षर, किसे मिलेगा मौका

अगर भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ उतरती है तो स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल का भी दावा मजबूत है. वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. ऐसे में देखना हो कि टीम प्रबंधन किसे प्लेइंग 11 में शामिल करता है. बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की उम्मीद कम नजर आ रही है.

भारत की संभावित प्लेइंग 11 (India Predicted Playing 11)

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

प्लेइंग 11 में बदलाव करेगा बांग्लादेश?

वहीं बांग्लादेश की बात करें तो पहले टेस्ट मैच में उसके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसे देखते हुए वह अपनी टीम में बदलाव कर सकता है. उसके बल्लेबाज पहली पारी में भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने नहीं चल पाए थे जबकि दूसरी पारी में अश्विन की फिरकी का उनके पास कोई जवाब नहीं था. 

शाकिब को लेकर असमंजस जारी

शाकिब अल हसन की उपलब्धता पर टीम प्रबंधन ने विरोधाभासी बयान दिए हैं. जहां बांग्लादेश के एक चयनकर्ता ने कहा था कि चेन्नई में बल्लेबाजी करते समय लगी उंगली की चोट के कारण उनका चयन संदिग्ध है, वहीं मुख्य कोच चंडिका हथुरुसिंघे ने कहा कि यह स्टार ऑलराउंडर खेलने के लिए उपलब्ध है. बांग्लादेश तेज गेंदबाज नाहिद राणा की जगह बाएं हाथ के स्पिनर ताईजुल इस्लाम को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है.

यह भी पढ़िएः Ind vs Ban: कानपुर की पिच पर किसे मिलेगा फायदा, बल्ला करेगा हल्ला या गेंदबाजों का चलेगा जोर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़