IND vs BAN T20 Series: धर्मशाला के बजाय ग्वालियर में क्यों खेला जाएगा पहला मैच, जानें BCCI ने क्यों बदला प्लान?

IND vs BAN T20 Series: रविवार 6 अक्टूबर से भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में खेला जाना था. इसी बीच खबर आ रही है कि BCCI ने सीरीज के पहले मुकाबले के स्टेडियम को लेकर बदलाव कर दिया है. अब सीरीज का पहला मैच धर्मशाला के बजाय ग्वालियर में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि आखिर BCCI ने ऐसा फैसला क्यों किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 14, 2024, 12:45 PM IST
  • 'नवीनीकरण का चल रहा है कार्य'
  • ग्वालियर में खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच
IND vs BAN T20 Series: धर्मशाला के बजाय ग्वालियर में क्यों खेला जाएगा पहला मैच, जानें BCCI ने क्यों बदला प्लान?

नई दिल्लीः IND vs BAN T20 Series: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज रविवार 6 अक्टूबर से होने वाला है. इसी बीच BCCI ने ऐलान किया है कि 6 अक्टूबर को खेले जाने वाले सीरीज के पहले मुकाबले की मेजबानी ग्वालियर करेगा. पहले यह मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन BCCI ने एकाएक स्टेडियम को लेकर बदलाव कर दिया है. 

'नवीनीकरण का चल रहा है कार्य' 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मौजूदा समय में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ द्वारा धर्मशाला स्टेडियम में नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है. इसी वजह से BCCI की ओर से यह फैसला लिया गया है. इस पूरे मामले पर बीसीसीआई की ओर से कहा गया कि भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच पहले छह अक्टूबर 2024 को धर्मशाला में खेला जाना था लेकिन हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ द्वारा इस स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम में नवीनीकरण का काम किया जा रहा है जिससे अब यह मैच ग्वालियर में होगा.

ग्वालियर में खेला जाएगा सीरीज का पहला मैच 
यह मैच ग्वालियर के नये स्टेडियम श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला जायेगा, जिसमें यह पहला अंतरराष्ट्रीय मैच होगा. 2010 में ऐतिहासिक भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे के बाद इस स्टेडियम में यह पहला मैच है, जिसमें महान सचिन तेंदुलकर दोहरा शतक बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर बने थे. बीसीसीआई अगले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पहले और दूसरे टी20 मैच के स्थानों की अदला-बदली पर भी सहमत हुआ.  

चेन्नई को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय की मेजबानी करनी थी लेकिन अब वह दूसरे मैच की मेजबानी करेगा, जबकि कोलकाता दूसरे के बजाय शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय की मेजबानी करेगा. पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय (22 जनवरी 2025) और दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय (25 जनवरी 2025) मैच की तारीख वही रहेंगी. 

ये भी पढ़ेंः बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कौन होगा चैंपियन? पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की भविष्यवाणी ने मचाई खलबली!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़