Ind vs Ban Test: बांग्लादेश के इस खिलाड़ी से रोहित ब्रिगेड को रहना होगा सावधान! अकेले पलट सकता है मैच

Ind vs Ban Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है. चेन्नई में पहला टेस्ट मैच होना है. पाकिस्तान को 2-0 से हराकर आई बांग्लादेश की टीम आत्मविश्वास से लबरेज है. वहीं भारतीय टीम करीब 1 महीने बाद मैदान में उतरेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि ये सीरीज रोमांचक होने वाली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 13, 2024, 04:11 PM IST
  • चेन्नई की पिच में स्पिनरों को मिलती है मदद
  • शाकिब ने चटकाए हैं सर्वाधिक टेस्ट विकेट
Ind vs Ban Test: बांग्लादेश के इस खिलाड़ी से रोहित ब्रिगेड को रहना होगा सावधान! अकेले पलट सकता है मैच

नई दिल्लीः Ind vs Ban Test: भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज शुरू होने में गिनती के दिन बचे हैं. 19 सितंबर से चेन्नई में पहला टेस्ट खेला जाना है. करीब 1 महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम मैदान पर वापसी करेगी. वहीं बांग्लादेश की टीम टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को 2-0 से हराकर आई है.  एमए चिदंबरम स्टेडियम में होने वाला पहला मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. 

चेन्नई में स्पिनरों को मिलती है मदद

चेन्नई की पिच स्पिनरों को मदद करती है. माना जा रहा है कि इस सीरीज में स्पिनरों की तूती बोलेगी. वहीं भारत के खिलाफ बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी शाकिब अल हसन हैं. स्टार ऑलराउंडर शाकिब ने भारत के खिलाफ 8 टेस्ट मैच में 37.95 की औसत के साथ सर्वाधिक 21 विकेट लिए हैं. वहीं पूर्व स्पिनर मोहम्मद रफीक ने 5 टेस्ट में 15 विकेट चटकाए हैं.

शाकिब ने चटकाए हैं सर्वाधिक टेस्ट विकेट

शाकिब अल हसन टेस्ट में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर भी हैं. उन्होंने 69 टेस्ट मैचों में 31.31 की औसत के साथ 242 विकेट लिए हैं. हालांकि शाकिब टेस्ट करियर के बेस्ट दौर में नहीं हैं. उन्होंने हाल ही में टेस्ट मैच खेलने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है. भारत के खिलाफ दौरे पर उनका प्रदर्शन मेहमान टीम के लिए काफी मायने रखेगा.

इसी तरह अगर भारत की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो वो जहीर खान हैं. उन्होंने बांग्लादेश के विरुद्ध 7 टेस्ट मैचों में 24.25 की औसत के साथ 31 विकेट लिए हैं. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में होगा. मैच सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िएः Afg vs Nz टेस्ट रद्द होने पर दोनों टीमों के कोच आए साथ, बताया कौन बना मैच का 'विलेन'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़