IND vs BAN: अगले साल खेले जाने वाले आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले भारत के हिस्से में अब सिर्फ दो ही टेस्ट सीरीज बाकी रह गई हैं, जिसके तहत उसे पहले बांग्लादेश के दौरे पर जाना है तो वहीं पर फरवरी के महीने में ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत आयेगी. इस दौरान भारतीय टीम को कुल 6 टेस्ट मैच खेलने हैं जिसमें जीत हासिल कर वो फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. इस बीच चयनकर्ताओं ने बांग्लादेश दौरे को लेकर पहले ही टीम का ऐलान कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या फिट होकर मैदान पर लौटेंगे जडेजा


इस टीम में भारत के सीनियर स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का नाम भी शामिल है जो कि एशिया कप के दौरान चोटिल होने की वजह से लगातार खेल के मैदान से दूर चल रहे हैं. हालांकि अब उनकी फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट आई है जिससे फैन्स थोड़े निराश हो सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले रवींद्र जडेजा के पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम  है. 


सौरभ कुमार को मिल सकती है टीम में एंट्री


यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्र ने दी है.  भारत के पास पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव हैं के रूप में तीन विकल्प है, ऐसे में टीम में चौथे विशेषज्ञ स्पिनर की जरूरत शायद ही हो. टीम प्रबंधन अगर जडेजा की तरह किसी स्पिनर हरफनमौला को चाहेगा तो यह विकल्प भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार होंगे. 


ऐसी अटकलें हैं कि नयी चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन (तब तक नयी समिति का गठन नहीं होने की स्थिति में) सूर्यकुमार यादव के शानदार फॉर्म को खेल के लंबे प्रारूप में परखना चाहेगी. भारत को बांग्लादेश में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है. भारत अगले महीने के पहले सप्ताह में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा. जडेजा ने यूएई में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए थे. 


सूर्यकुमार यादव को मिल सकता है डेब्यू का मौका


बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं.  अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे.  चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था.’
सौरभ इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं.


उन्होंने बेंगलुरू में  ‘ए’ टेस्ट श्रृंखला में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पांच विकेट लिए थे. वहीं मौजूदा समय के 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में अपने टेस्ट डेब्यू को लेकर कहा था कि जल्द ही मौका मिल सकता है. तो वहीं पर बीसीसीआई सूत्रों की रिपोर्ट के अनुसार सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.


इसे भी पढ़ें- गोवा टूरिज्म ने युवराज सिंह को भेजा नोटिस, लग सकता है लाखों का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.