IND vs ENG: राजकोट में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया? BCCI ने किया खुलासा

IND vs ENG Test: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. आज (शनिवार 17 फरवरी) तीसरे टेस्ट का तीसरा दिन है. इस दौरान जब टीम इंडिया पिच पर उतरी तो सभी खिलाड़ियों के बांहों पर काली पट्टी बंधी थी. ऐसे में हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 17, 2024, 12:07 PM IST
  • शोक जताने के लिए बांधी काली पट्टी
  • 290 रन बना चुकी है इंग्लैंड
IND vs ENG: राजकोट में काली पट्टी बांधकर क्यों उतरी टीम इंडिया? BCCI ने किया खुलासा

नई दिल्लीः IND vs ENG Test: मौजूदा समय में भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. आज (शनिवार 17 फरवरी) तीसरे टेस्ट का तीसरा दिन है. इस दौरान जब टीम इंडिया पिच पर उतरी तो सभी खिलाड़ियों के बांहों पर काली पट्टी बंधी थी. ऐसे में हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर खेलने उतरी है. 

शोक जताने के लिए बांधी काली पट्टी
BCCI ने अपने एक पोस्ट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है. बीसीसीआई की ओर से साझा जानकारी के अनुसार भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी टीम के पूर्व कप्तान दत्ताजी राव गायकवाड़ के निधन पर शोक जताने के लिए काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे हैं. दत्ताजी राव गायकवाड़ टीम इंडिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे. मंगलवार 13 फरवरी को 95 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. 

11 टेस्ट मुकाबले खेले हैं दत्ताजीराव गायकवाड़
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दत्ताजी राव गायकवाड़ की मौत उम्र संबंधी बीमारियों की वजह से हुई थी. दत्ताजी राव टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और नेशनल कोच अंशुमान गायकवाड़ के पिता थे. उन्होंने साल 1952 से 1961 के बीच भारत के लिए कुल 11 टेस्ट मुकाबले खेले थे. 

साल 1959 में इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 1952 में लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया था. उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला साल 1961 में चेन्नई में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था.

290 रन बना चुकी है इंग्लैंड
बात अगर भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच की करें, तो मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में 10 विकेट के नुकसान पर 445 रन बनाए हैं. वहीं, लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बना चुकी है. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ENG: अश्विन के परिवार में मेडिकल इमरजेंसी, तीसरा टेस्ट बीच में छोड़कर जाना पड़ा चेन्नई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़