IND vs ENG: क्या सीरीज के आखिरी मैच में बारिश बनेगी विलेन, जानें धर्मशाला की वेदर रिपोर्ट

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें तीन मैचों में भारत को जीत मिली है, तो इंग्लैंड सिर्फ एक मैच जीत पाया है. तीन मैचों में मिली जीत के साथ भारत ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 4, 2024, 03:59 PM IST
  • ओले और बारिश की है संभावना
  • 7 डिग्री रहेगा अधिकत्तम तापमान
IND vs ENG: क्या सीरीज के आखिरी मैच में बारिश बनेगी विलेन, जानें धर्मशाला की वेदर रिपोर्ट

नई दिल्लीः IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला गुरुवार 7 मार्च से हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाएगा. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अभी तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं. इनमें तीन मैचों में भारत को जीत मिली है, तो इंग्लैंड सिर्फ एक मैच जीत पाया है. तीन मैचों में मिली जीत के साथ भारत ने सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है. 

ओले और बारिश की है संभावना
अब अगर सीरीज का अंतिम मैच भारत हार भी जाता है, तो सीरीज 3-2 से भारत के नाम रहेगा. वहीं, अगर टीम इंडिया जीत जाती है तो सीरीज 4-1 से भारत के नाम रहेगा. पांचवें मैच की शुरुआत 7 मार्च से होनी है. इससे पहले धर्मशाला के मौसम से जुड़ी जो खबर सामने आ रही है, वह हैरान कर देने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स में भारत बनाम इंग्लैंड मुकाबले के दौरान ओले गिरने के साथ-साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

7 डिग्री रहेगा अधिकत्तम तापमान
अगर वाकई धर्मशाला का मौसम 7 मार्च को ऐसा रहा, तो पहले दिन का खेल रोका जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो धर्मशाला का मैक्सिमम टेम्परेचर 7 डिग्री रहेगा. वहीं, मिनिमम टेम्परेचर 4 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान जताया जा रहा है. इस तरह के तापमान में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को खेलने की आदत तो है, लेकिन भारतीय प्लेयर्स के लिए यह घड़ी मुश्किल साबित हो सकती है. क्योंकि उन्होंने अपने ज्यादातर मुकाबले नॉर्मल तापमान में खेला है. 

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाडः रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, केएस भरत, देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाशदीप.

ये भी पढ़ेंः IPL 2024 से पहले SRH में बड़ा बदलाव, एडन मार्करम से छीनी कप्तानी, जानें कौन बना नया स्कीपर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़