IND vs NED: सिडनी में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल और पिच का मिजाज, जानें मैच से जुड़ी हर बात

IND vs NEDT20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में अब भारतीय टीम का सामना नीदरलैंड्स से होगा जो कि सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 27, 2022, 08:20 AM IST
  • कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज
  • पिच से किसे मिलती है मदद
IND vs NED: सिडनी में कैसा रहने वाला है मौसम का हाल और पिच का मिजाज, जानें मैच से जुड़ी हर बात

IND vs NEDT20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात देकर अच्छी शुरुआत की है. अब अपने विजयी कैंपेन को जारी रखने और टी20 विश्वकप कप के नॉकआउट राउंड में अपनी जगह पक्की करने के लिये भारतीय टीम को सिडनी में खेले जा रहे दूसरे मैच में मैदान पर उतरना है. इस मैच में भारतीय टीम की नजर पूरे 2 अंक हासिल करने पर होगी, तो वहीं पर नीदरलैंड्स की टीम पहली बार भारत के खिलाफ जीत हासिल करने की कोशिश करती नजर आएगी.

एसोसिएट नेशन की टीम होने के बावजूद नीदरलैंड्स को हल्के में लेना भारतीय टीम के लिये भूल साबित होगा. फैन्स इस मैच को देखने के लिये काफी उत्साहित हैं और अब टीम भी उन्हें जीत का तोहफा देना चाहेगी, आइये एक नजर मैच से जुड़ी हर जरूरी बात पर डालें-

कैसा रहने वाला है मौसम का मिजाज

सिडनी के मौसम की बात करें तो भारतीय फैन्स के लिये अच्छी खबर है. इस मैच के दौरान बादल जरूर नजर आयेंगे लेकिन बारिश संभावना काफी कम है. द वेदर चैनल की मौसम टीम के अनुसार मैच के दौरान हल्की फुल्की बौछार देखने को मिल सकती है लेकिन मैच अपने तय समय पर बिना किसी दखल के शुरू होगा. आसमान पर बादल दिखने की संभावना भी 24 प्रतिशत से घटकर सिर्फ 7 प्रतिशत रह गई है.

कैसा रहेगा पिच का मिजाज

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अक्सर सपाट पिच देखने को मिलती है, तो ऐसे में यहां ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. भारतीय टीम जिस पिच पर खेलेगी उस पर 40 ओवर्स का खेल पहले ही हो चुका होगा. इससे पहले इसी पिच पर जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका की टीम खेलती नजर आएगी. यहां पर धीमी गेंदों का बोलबाला नजर आएगा तो वहीं पर औसत स्कोर 157 रन है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीमों को यहां पर 7 जीत तो 6 हार का सामना करना पड़ा है.

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कब होगा? 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच गुरुवार 27 अक्टूबर को होगा. 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कहां होगा?

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच नीदरलैंड सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होगा.

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच कब शुरू होगा? 

भारत और नीदरलैंड के बीच सुपर 12 मैच दोपहर 12:30 बजे (IST) शुरू होगा. 

भारत में कैसे देखें कहां पर देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

भारत और नीदरलैंड के बीच जाने वाले इस मैच का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्टस के चैनल्स पर देखा जा सकता है. वहीं पर मोबाइल में इसकी लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिये हॉटस्टार, सोनी लिव, जियो टीवी के एप का इस्तेमाल किया जा सकता है. साथ ही यह सुविधा वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी. इसके अलावा दूरदर्शन पर भी भारतीय टीम के मैचों का लाइव प्रसारण उपलब्ध रहेगा.

क्या हैं हेड टू  हेड रिकॉर्ड

IND vs NED: Head-to-Head Record: भारत और नीदरलैंड्स के बीच यह पहला ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच होगा, क्योंकि इससे पहले दोनों कभी एक-दूसरे के आमने-सामने नहीं आई थी. सिडनी में भारतीय टीम 2 साल बाद मैच खेलने उतरेगी जहां पर उसने अब तक 4 मैच खेले हैं और 3 में जीत हासिल की है. वनडे प्रारूप में दोनों टीमों अब तक 2 बार भिड़ चुकी हैं जिसमें दोनों बार भारतीय टीम को जीत मिली है.

क्या हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

नीदरलैंड की संभावित प्लेइंग 11: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड (विकेटकीपर), बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (सी और डब्ल्यूके), शारिज अहमद, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन

क्या है भारत की टी20 विश्वकप टीम

भारत टी20 विश्व कप टीम: केएल राहुल, रोहित शर्मा (सी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा , हर्षल पटेल.

क्या है नीदरलैंड्स की टी20 विश्वकप टीम

नीदरलैंड्स टी20 विश्व कप टीम: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (w/c), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वैन डेर मेरवे, टिम वैन डेर गुग्टेन, स्टीफ़न मायबर्ग, तेजा निदामनुरु, ब्रैंडन ग्लोवर.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: जीत के बावजूद भारतीय टीम से खुश नहीं हैं पूर्व हेड कोच, कहा- खिताब जीतने के लिये करना होगा ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़