नई दिल्लीः Ind vs Nz Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम ने कीवी टीम को 259 रन पर समेट दिया. एक समय बेहतर स्थिति में दिख रही न्यूजीलैंड की टीम को पैराशूट एंट्री के जरिए टीम में वापसी करने वाले वॉशिंगटन सुंदर ने अकेले समेट दिया. वॉशिंगटन सुंदर ने 1329 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और क्या दमदार वापसी की. उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट लिए.


अश्विन ने 3 विकेट किए अपने नाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बाकी 3 विकेट अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम रहे. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने वाले टॉम लैथम सबसे पहले आउट हुए. उन्हें अश्विन ने चलता किया. इसके बाद अश्विन ने विल यंग और कॉन्वे (76 रन) को आउट किया. फिर वॉशिंगटन सुंदर का जादू चला. उन्होंने पहले रचिन रविंद्र को 65 रन पर पवेलियन भेजा. इसके बाद उन्होंने पूरी टीम को ही एक-एक करके आउट कर दिया.


 



वॉशिंगटन सुंदर ने डेरियल मिचेल, टॉम ब्लंडल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी और ऐजाज पटेल का विकेट अपने नाम किया. यह वॉशिंगटन सुंदर का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने अब तक 5 टेस्ट की 8 पारियों में 13 विकेट लिए हैं जिनमें से 7 आज ही उन्होंने अपने नाम किए. 


सुंदर का टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन


याद रहे कि वॉशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी मैच 2021 में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहे थे. न्यूजीलैंड सीरीज में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी लेकिन रणजी ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन और भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद उनकी दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए इंडियन स्क्वाड में पैराशूट एंट्री हुई. पहली पारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही ठहरा दिया.


वहीं भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में एक विकेट खोकर 16 रन बना लिए हैं. कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. यशस्वी जायसवाल 6 रन और शुभमन गिल 10 रन पर नाबाद हैं.


यह भी पढ़िएः घबरा गए हैं रोहित-गंभीर? दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने टीम इंडिया के इस फैसले पर उठाया सवाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.