IND vs NZ, 3rd ODI: लगातार मौके बर्बाद कर रहा है ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो जाएगा सीमित ओवर्स का करियर

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है. यह सीरीज का आखिरी मुकाबला है, टीम इंडिया इस सीरीज में 0-1 से पीछे है. न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीता है और पहले बॉलिंग का फैसला लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 11:40 AM IST
  • फिर से फ्लॉप हुए ऋषभ पंत
  • संजू सैमसन को मिले 2023 विश्वकप के लिये मौका
IND vs NZ, 3rd ODI: लगातार मौके बर्बाद कर रहा है ये खिलाड़ी, जल्द खत्म हो जाएगा सीमित ओवर्स का करियर

IND vs NZ, 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम 1-0 से पीछे चल रही है. कीवी टीम के लिये कप्तान केन विलियमसन ने लगातार तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 47.3 ओवर्स में 219 रन के स्कोर पर समेट दिया.

फिर से फ्लॉप हुए ऋषभ पंत

क्राइस्टचर्च का मैदान हमेशा से ही गेंदबाजों के मुफीद रहा है लेकिन इस मैच के लिये उसकी पिच पर घास थोड़ी ज्यादा है और उसका असर भारतीय बल्लेबाजी में भी नजर आया. कप्तान शिखर धवन इस मैच में उसी प्लेइंग 11 के साथ उतरे जिसका ऐलान उन्होंने पिछले मैच में किया था, हालांकि टीम जितना रन बना पाई है उसे देखते हुए गेंदबाजी में कोई चमत्कार ही करके दिखाना होगा.

भारतीय टीम के लिये इस मैच में कप्तान शिखर धवन (28) और शुबमन गिल (13) बड़ी शुरुआत देने में नाकाम रहे तो वहीं पर ऋषभ पंत एक बार फिर से मौके का फायदा उठा पाने में नाकाम रहे और सिर्फ 10 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गये. संजू सैमसन को मौका न देने पर फैन्स पहले ही काफी भड़के हुए थे लेकिन जब पंत के बल्ले से फिर से बड़ी पारी नहीं आई तो उनके सब्र का बांध टूट गया और लोग उन्हें विश्वकप की टीम से बाहर कर सैमसन पर दाव लगाने की मांग करने लगे.

संजू सैमसन को मिले 2023 विश्वकप के लिये मौका

पिछले मैच में अच्छी लय में नजर आ रहे सूर्यकुमार यादव (6) भी कुछ खास नहीं कर सके तो वहीं पर दीपक हुड्डा (10) को टीम में शामिल करने का दाव भी काम नहीं आया. हुड्डा को भारतीय टीम ने सैमसन की जगह प्लेइंग 11 में मौका दिया है. भारत के लिये श्रेयस अय्यर (49) और वाशिंगटन सुंदर (51) ने पारी को संभालने का काम किया लेकिन भी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में नाकाम रहे.

न्यूजीलैंड की टीम के लिये एडम मिल्ने और डैरिल मिचेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट हासिल किये तो वहीं पर टिम साउथी ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट अपने नाम किये. जिस तरह से ऋषभ पंत खुद को मिल रहे मौकों को बर्बाद कर रहे हैं उसे देखते हुए उनका 2023 विश्वकप की टीम में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है.

इसे भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: नॉकआउट स्टेज में पहुंची नीदरलैंड और सेनेगल की टीम, कतर-इक्वाडोर को मिली हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़