IND vs NZ: भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड का लगा बड़ा झटका, दौरे पर नहीं आएगा ये तेज गेंदबाज

IND vs NZ: पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेल रही न्यूजीलैंड की टीम को इस महीने भारत और पाकिस्तान के सीमित ओवरों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है और उसके मुख्य तेज गेंदबाज पर्याप्त तैयारी नहीं कर पाने के कारण दौरे से हट गए हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2023, 01:51 PM IST
  • सीमित ओवर्स सीरीज से हटे एडम मिल्ने
  • टीम में नहीं शामिल होने पर लॉर्सन ने जताई निराशा
IND vs NZ: भारत दौरे से पहले न्यूजीलैंड का लगा बड़ा झटका, दौरे पर नहीं आएगा ये तेज गेंदबाज

IND vs NZ: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की तैयारी कर रही भारतीय टीम को अपनी अगली सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करना है, जो कि फिलहाल पाकिस्तान दौरे पर है. न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का सामना कर रही है जिसके बाद उसे पहले पाकिस्तान से और भारत में सीमित ओवर्स की सीरीज खेलने के लिये आना है. इस बीच कीवी टीम को बड़ा झटका लगा है.

सीमित ओवर्स सीरीज से हटे एडम मिल्ने

न्यूजीलैंड की टीम के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने पाकिस्तान और भारत की वनडे सीरीज में शामिल होने से इंकार कर दिया है. मिल्ने ने दौरे से पीछे हटने के पीछे का कारण पर्याप्त तैयारी नहीं होना बताया है. मिल्ने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के बावजूद भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेले थे लेकिन इसके बाद वह दिसंबर में फोर्ड ट्रॉफी के दो मैचों में नहीं खेल पाए थे. 

वह इसके बाद वेलिंगटन फायरबर्ड्स की तरफ से सुपर स्मैश के पहले दो मैचों में खेले लेकिन पाकिस्तान और भारत के 16 दिवसीय दौरे में छह वनडे खेलने को बड़ा जोखिम माना गया. इसके बाद आपसी सहमति से मिल्ने की जगह तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनर को टीम में शामिल करने का फैसला किया गया जो टेस्ट टीम के साथ अभी पाकिस्तान में हैं. 

टीम में नहीं शामिल होने पर लॉर्सन ने जताई निराशा

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गैविन लार्सन ने कहा यह फैसला करना आसान नहीं था. अब टीम में उनकी जगह तेज गेंदबाज ब्लैर टिकनर को शामिल किया गया है जिनके पास 6 वनडे और एशियाई सरजमीं पर 16 दिन ही खेलने का अनुभव शामिल है.

उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान में कहा,‘एडम ने हमें अपनी चिंताओं से स्पष्ट तौर पर अवगत कराया. उससे बात करने के बाद हम ने सहमति जताई के लगातार तीन मैचों की दो एकदिवसीय श्रृंखलाओं में खेलने के लिए उनकी तैयारियां पर्याप्त नहीं हैं. हम उनकी ईमानदारी की सराहना करते हैं.’

वनडे श्रृंखला में खेलने वाले खिलाड़ी चार जनवरी को पाकिस्तान रवाना होंगे. भारत के खिलाफ तीन एक दिवसीय और इतनी ही टी20 मैचों की श्रृंखला 18 जनवरी से शुरू होगी.

इसे भी पढ़ें- World Cup 2023 के लिये BCCI ने किन 20 खिलाड़ियों को दी जगह! जानें कैसी है लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़