नई दिल्लीः Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो चुके हैं. भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें सुपर-4 में अपना जगह बना चुकी हैं. ग्रुप स्टेज के बाद एक बार फिर भारत-पाक की टीम सुपर-4 में आमने-सामने होगी. सुपर-4 में दोनों धुर विरोधी टीमों का सामना 10 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत-पाक मैच में बारिश बनेगी विलेन
इसी बीच खबर आ रही है कि भारत-पाक मैच पर बारिश के काले बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि इस बार भी भारत-पाक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ सकता है. रिपोर्ट्स की मानें, तो 10 सितंबर को 70 फीसदी बारिश की संभावना है. इसके साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसमें सबसे निराश करने वाली खबर यह है कि इस दिन मौसम साफ होने की उम्मीद लगभग ना के बराबर है. इसके अलावा 45 फीसदी तूफान की भी आशंका है. 


रात में तेज हो सकती है बारिश
इस दिन शाम के समय तापमान कई डिग्री नीचे चले जाने की आशंका जताई जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार आसमान साफ होने के कोई संकेत नहीं दिखाई दे रहे हैं. रात के समय बारिश के तेज होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि, भारत-पाक मुकाबले के लिए 11 सितंबर को रिजर्व डे के रूप में घोषित किया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि अगर भारत-पाक मैच 10 सितंबर को बारिश की भेंट चढ़ जाता है, तो फैंस को ज्यादा हताश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप 11 सितंबर को भारत-पाक मैच का लुत्फ उठा सकते हैं. 


बारिश के भेंट चढ़ गया था भारत-पाक मैच
बता दें कि एशिया कप के ग्रुप स्टेज में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. उस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा था. हालांकि, इसके बाद भी भारत ने जीत के लिए पाकिस्तान के सामने 267 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन बारिश खत्म न होने की वजह से दूसरी पारी शुरू नहीं हो पाई और मैच को रद्द कर दिया गया था. 


सुपर-4 में खेले जाएंगे कुल 6 मुकाबले
गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के सुपर-4 में कुल छह मुकाबले खेले जाने हैं. टूर्नामेंट का पहला सुपर-4 मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 6 सितंबर को खेला जा चुका है. इसमें पाकिस्तान को 7 विकेट से जीत मिली है. वहीं, सुपर-4 का दूसरा मैच 9 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. 


17 सितंबर को होगा फाइनल मैच 
सुपर-4 के तीसरे मैच में 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी. सुपर-4 का चौथा मैच भारत और श्रीलंका के बीच, पांचवां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच, तो छठा इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. वहीं, फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा.  


ये भी पढ़ेंः IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन चार खिलाड़ियों पर लटक रही तलवार, किसे बाहर करेंगे रोहित शर्मा?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.