IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन चार खिलाड़ियों पर लटक रही तलवार, किसे बाहर करेंगे रोहित शर्मा?

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में रविवार यानी कल दोपहर तीन बजे से सुपर-4 का मुकाबला होना है. भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा एशिया कप में यह दूसरा वनडे मुकाबला होगा. इससे पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. हालांकि अगर इस बार बारिश मैच में खलल डालती है तो मैच 11 सितंबर को फिर से शुरू हो सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 9, 2023, 11:26 AM IST
  • सिराज या शमी में से कौन होगा बाहर
  • ईशान और श्रेयस पर लटक रही तलवार
IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ इन चार खिलाड़ियों पर लटक रही तलवार, किसे बाहर करेंगे रोहित शर्मा?

नई दिल्लीः IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में रविवार यानी कल दोपहर तीन बजे से सुपर-4 का मुकाबला होना है. भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा एशिया कप में यह दूसरा वनडे मुकाबला होगा. इससे पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. हालांकि अगर इस बार बारिश मैच में खलल डालती है तो मैच 11 सितंबर को फिर से शुरू हो सकता है. 

सिराज या शमी में से कौन होगा बाहर
कल होने वाले मैच में भारतीय प्लेइंग 11 में बदलाव होने की काफी संभावना है. नेपाल के खिलाफ पिछले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहने वाले जसप्रीत बुमराह की पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 वापसी के आसार प्रबल हैं. ऐसे में मोहम्मद शमी या मोहम्मद सिराज में से किसी एक को बाहर रहना पड़ सकता है.

वहीं पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में बुमराह टीम में शामिल थे, ऐसे में प्लेइंग 11 में सिराज को शमी की जगह तरजीह मिली थी. माना जा रहा है कि कल के मैच में भी सिराज को प्राथमिकता दी जा सकती है.

केएल राहुल ने नेट पर की प्रैक्टिस
वहीं एशिया कप में पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहने वाले केएल राहुल ने शुक्रवार को नेट पर 45 मिनट विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस की. उनके नेट पर कड़े विकेटकीपिंग अभ्यास को देखकर भारत के रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले ‘सुपर फोर’ मैच के लिए उनके अंतिम एकादश में शामिल किये जाने की संभावना भी बढ़ गयी है. 

ईशान किशन को होना पड़ेगा बाहर?
राहुल के पूरी तरह फिट नहीं होने की वजह से ईशान किशन को टीम में बतौर विकेटकीपर तरजीह दी गई थी लेकिन राहुल ने जिस तरह से प्रैक्टिस की है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या वह पूरी तरह फिट हैं? अगर हां तो क्या पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें प्लेइंग 11 में जगह दी जाएगी? वहीं उनके टीम में आने पर क्या ईशान को बाहर बैठना पड़ेगा जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में शानदार पारी खेल भारत को संकट से उबारा. 

श्रेयस पर भी लटक रही है तलवार
साथ ही ईशान की पारी का महत्व इसलिए भी बढ़ गया कि उन्होंने यह पारी अपने सामान्य क्रम यानी ओपनिंग करते हुए नहीं खेली बल्कि मध्य क्रम में उतरकर उन्होंने ये मैच खेला. वहीं अगर भारत किशन और राहुल दोनों के साथ मैच में उतरती है तो क्या श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर होना पड़ेगा? देखना हो कि टीम प्रबंधन और कप्तान रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ किस टीम संयोजन के साथ उतरते हैं.

यह भी पढ़िएः IND vs PAK मैच से पहले बाबर एंड टीम के लिए खतरे की घंटी, टीम इंडिया में शामिल हुआ ये दिग्गज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़