IND vs SA Dream11 Prediction: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में कैसे बनाएं टॉप की फैंटेसी टीम, जानें टिप्स

IND vs SA Dream11 Prediction: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को ईडन गार्डंस में दोपहर 2 बजे से वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम सात में से सात मुकाबले जीत चुकी है जबकि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुई है. इसके अलावा उसने भी अपने सभी मैच जीते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2023, 02:34 PM IST
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच कल
  • कोलकाता में होगा वर्ल्ड कप मैच
IND vs SA Dream11 Prediction: भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच में कैसे बनाएं टॉप की फैंटेसी टीम, जानें टिप्स

नई दिल्लीः IND vs SA Dream11 Prediction: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को ईडन गार्डंस में दोपहर 2 बजे से वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम सात में से सात मुकाबले जीत चुकी है जबकि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुई है. इसके अलावा उसने भी अपने सभी मैच जीते हैं.

चैंपियन की तरह खेला है भारत
हालांकि भारत ने अभी तक एक चैंपियन की तरह खेल दिखाया है और सेमीफाइनल में प्रवेश के बाद अंतिम दोनों लीग मैच में बड़ी जीत दर्ज करके उसके इरादे नंबर एक पर बने रहने के होंगे. 

इस मुकाबले में 'बर्थडे ब्वॉय' विराट कोहली पर सभी की नजरें होंगी. बल्लेबाजी में मेजबान के लिए सर्वाधिक 442 रन बना चुके कोहली वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की कोशिश में होंगे. करीब 65 हजार की दर्शक क्षमता वाले ऐतिहासिक ईडन गार्डंस पर होने वाला यह मैच भारत के लिए इस टूर्नामेंट की सबसे कठिन चुनौती है.

इसके अलावा ईडन गार्डन कप्तान रोहित शर्मा का भी पसंदीदा है जहां उन्होंने नवंबर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर 264 रन बनाया था. 

फैंटेसी टीम बनाने के टिप्स
अगर आप भी इस मुकाबले के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अपनी टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल करें जिनके इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने की संभावना ज्यादा है. साथ ही कुछ लोग एक से ज्यादा फैटेंसी टीम बनाते हैं. इसके पीछे उनकी सोच यह रहती है कि कोई भी टीम अच्छा प्रदर्शन कर सके. 

इसके अलावा अपनी फैंटेसी टीम का कप्तान और उपकप्तान उसी खिलाड़ी को बनाएं जिनके लिए आपको लगता है कि वह इस मुकाबले में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है क्योंकि कप्तान और उपकप्तान को ज्यादा प्वाइंट्स मिलते हैं. 

उदाहरण के लिए एक फैंटेसी टीमः
विकेटकीपर
क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन

बल्लेबाज
रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, एडन मार्करम

ऑलराउंडर
रविंद्र जडेजा, मार्को यानसेन

गेंदबाज
मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, केशव महाराज

यह भी पढ़िएः टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर लेकिन इस कम अनुभवी खिलाड़ी की चमकी किस्मत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़