T20 World Cup में भारत-पाक मैच को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, गांगुली ने भी दी राय

2007 टी20 विश्व कप जहां फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, इस पर उन्होंने कहा, 2007 टी20 विश्व कप का पूरा टूर्नामेंट हमारे लिए सपने का दौरा था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2021, 09:27 PM IST
  • बीसीसीआई प्रेसिडेंट ने दिया बड़ा बयान
  • 24 अक्टूबर को है महामुकाबला
T20 World Cup में भारत-पाक मैच को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, गांगुली ने भी दी राय

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने शनिवार को कहा कि जिस तरह का समर्थन भारतीय क्रिकेट टीम को मिलता है, उतना दुनिया की किसी भी खेल टीम को नहीं मिलता. गांगुली फैंटेसी प्लेटफॉर्म माई11 सर्कल पर आईसीसी टी20 विश्व कप को देखते हुए कैंपन की शुरुआत करने के लिए गेम्स 24इंटु7 द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कांफ्रेंस में बोल रहे थे. गांगुली माई11 सर्कल के ब्रांड एंबेस्डर हैं.

भारत में क्रिकेट धर्म
गांगुली ने ऑनलाइन कांफ्रेंस में कहा, अगर भारत में क्रिकेट एक धर्म है, तो प्रशंसक सबसे बड़े भक्त हैं. उनका निरंतर समर्थन और जिस उत्साह के साथ वे अपनी टीम और पसंदीदा क्रिकेटरों का अनुसरण करते हैं, यह क्रिकेट को एक राष्ट्रीय जुनून के रूप में दर्शाने में सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर रहा है जो हमारे देश को एकजुट करता है. उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान के रूप में, मैं बता सकता हूं कि भारतीय क्रिकेट टीम को जिस तरह का समर्थन मिलता है, वह दुनिया भर की किसी भी खेल की टीम के लिए अभूतपूर्व है.

भारत-पाक मैच को लेकर बोला ये दिग्गज
भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगरकर का मानना है कि जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप में भिड़ती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है. उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम की फॉर्म और रणनीति को देखते हुए शायद उस स्तर की चुनौती पेश नहीं कर सकेगी.

बताया कौन सी टीम ज्यादा मजबूत
अगरकर ने कहा, भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है. लेकिन टीम इंडिया की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान ज्यादा चुनौती पेश कर पाएगा. हालांकि, हमें उन्हें हल्के में नहीं लेना है क्योंकि क्रिकेट एक मजेदार खेल है और चीजें किसी भी पल बदल जाती है, विशेषकर टी20 प्रारूप में.

2007 टी20 विश्व कप जहां फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, इस पर उन्होंने कहा, 2007 टी20 विश्व कप का पूरा टूर्नामेंट हमारे लिए सपने का दौरा था. हमने नहीं सोचा था कि युवाओं की यह टीम उपलब्धि हासिल कर सकती है वो भी पाकिस्तान के खिलाफ. मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा भावनाओं के ज्वार की लहर लाता है और यह विश्व कप में सबसे प्रत्याशित मुकाबलों में से एक होता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़