वेस्टइंडीज के सामने निकली इन स्टार्स की हवा, जीत के बावजूद अगले मैच में बाहर हो सकते हैं ये फ्लॉप खिलाड़ी

India vs West indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम के नाम रहा, जहां पर भारतीय टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में 3 रन से जीत हासिल कर बाजी अपने नाम कर ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2022, 11:52 AM IST
  • आखिरी ओवर के रोमांच में 3 रन से जीता भारत
  • दूसरे वनडे से पहले टीम में हो सकते हैं 3 बदलाव
वेस्टइंडीज के सामने निकली इन स्टार्स की हवा, जीत के बावजूद अगले मैच में बाहर हो सकते हैं ये फ्लॉप खिलाड़ी

India vs West indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम के नाम रहा, जहां पर भारतीय टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में 3 रन से जीत हासिल कर बाजी अपने नाम कर ली है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है और जब रविवार को इसी मैदान पर वो अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी तो उसकी कोशिश मैच के साथ ही सीरीज को अपने नाम करने पर होगी.

भारतीय टीम के लिये इस मैच में कप्तान शिखर धवन (97) के साथ ही श्रेयस अय्यर (54), शुबमन गिल (64), मोहम्मद सिराज (2 विकेट), शार्दुल ठाकुर (2 विकेट) और युजवेंद्र चहल (2 विकेट) जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी चमके लेकिन कई ऐसे बड़े सितारे भी रहे जो अपनी रिप्यूटेशन के हिसाब से नहीं खेल सके और फ्लॉप साबित हुए. ऐसे में टीम मैनेजमेंट दूसरे वनडे मैच में इन खिलाड़ियों को आराम देकर बेंच पर बैठे प्लेयर्स को मौका दे सकता है.

प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna)

इस फेहरिस्त में पहला नाम तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का है जिन्हें भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर भी मौका दिया था. हालांकि कृष्णा अब तक मिले मौकों का फायदा नहीं उठा सके हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये पहले मैच में भी कृष्णा ने 10 ओवर की गेंदबाजी की और 62 रन देकर कोई विकेट नहीं हासिल किया. ऐसे में टीम मैनेजमेंट बेंच पर आराम कर रहे अर्शदीप सिंह को उनकी जगह मौका देते हुए नजर आ सकती है जिन्होंने अब तक मिले मौकों को न सिर्फ भुनाया है बल्कि बेहतरीन गेंदबाजी से टीम को सही समय पर विकेट हासिल करने में भी मदद की है.

अक्षर पटेल (Axar Patel)

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है जिन्हें दूसरे मैच में आराम दिया जा सकता है. कैरिबियाई टीम के खिलाफ खेले गये इस मैच में जहां युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किये तो वहीं पर अक्षर पटेल ने 7 ओवर में बिना कोई विकेट लिये 43 रन दे डाले. बल्लेबाजी में अक्षर पटेल ने भले ही 21 रनों का योगदान दिया लेकिन इसके बावजूद वो छाप नहीं छोड़ सके जिसके उनसे दरकार थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह आवेश खान को मौका दे सकता है जो कि गेंद के साथ बल्ले से भी छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं. 

संजू सैमसन (Sanju Samson)

इस लिस्ट में तीसरा नाम विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का है जो आयरलैंड सीरीज में अर्धशतक लगाने के बाद इस मैच में वापसी कर रहे थे. सैमसन इस मैच में सिर्फ 12 रन ही बना सके और उस वक्त अपना विकेट गंवा बैठे जब भारतीय टीम को उनसे एक साझेदारी की जरूरत थी. ऐसे में टीम मैनेजमेंट सैमसन की जगह ईशान किशन को मौका दे सकती है.

इसे भी पढ़ें- IND vs WI: 3 खिलाड़ी जिनके दम पर भारत ने छीनी जीत, नहीं तो मिलती हार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़