कौन हैं वो शख्स, जिनसे हॉकी टीम ने कहा- जब कोई नहीं खड़ा था तब आपने हमारा साथ दिया

Indian Hockey Team: पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम का भारत आने के बाद जगह-जगह स्वागत हो रहा है. अब भारतीय हॉकी टीम ओडिशा गई, जहां उसने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2024, 05:48 PM IST
  • नवीन पटनायक से जाकर मिली हॉकी टीम
  • पटनायक ने हॉकी को काफी सपोर्ट किया
कौन हैं वो शख्स, जिनसे हॉकी टीम ने कहा- जब कोई नहीं खड़ा था तब आपने हमारा साथ दिया

नई दिल्लीः Indian Hockey Team: भारतीय हॉकी टीम ने लगातार दो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर एक बार फिर इस खेल को लोगों के बीच चर्चा में ला दिया है. पेरिस ओलंपिक में तो भारतीय हॉकी टीम से फैंस ने गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीद लगाई थी. हालांकि कांस्य पदक जीतकर भारतीय हॉकी टीम ने अपने फैंस को निराश नहीं किया. 

नवीन पटनायक से मिली हॉकी टीम

भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल मैच में स्पेन को 2-1 से हराकर लगातार दूसरी बार पोडियम फिनिश किया था. इस जीत के बाद हॉकी टीम स्वदेश लौट चुकी है. इस बीच भारतीय हॉकी टीम के कुछ खिलाड़ियों ने नवीन पटनायक से मुलाकात की. इससे पहले हॉकी टीम का भुवनेश्वर में भव्य स्वागत किया गया था. आखिर क्यों भारतीय टीम उनसे मिली, जानिएः

पटनायक ने हॉकी को काफी सपोर्ट किया

दरअसल नवीन पटनायक भारतीय हॉकी टीम के उदय में एक अहम किरदार हैं. ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री के हॉकी से लगाव के कई किस्से हैं. पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल के साथ लौटी हॉकी टीम के कई खिलाड़ियों ने उनसे मुलाकात की और मुश्किल दिनों में हॉकी को सपोर्ट करने के लिए उनका आभार जताया.

ओलंपिक पदक विजेता भारतीय हॉकी टीम ने नवीन निवास पर नवीन पटनायक से मुलाकात की. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उन्होंने टीम से अगली बार स्वर्ण पदक की उम्मीद भी लगाई.

हॉकी खिलाड़ियों ने जताया आभार

भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ियों ने कहा, 'नवीन पटनायक सर ने जो हॉकी इंडिया के लिए किया है, वो शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. उन्होंने तब हमारा साथ दिया जब हमारे लिए कोई खड़ा नहीं हुआ. ओडिशा को स्पोर्ट्स कैपिटल बनाने में उनका बड़ा योगदान है.'

पूर्व सीएम ने खिलाड़ियों से कहा, 'पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है. आप सबको बधाई. अगली बार आप जरूर गोल्ड जीतेंगे.'

बता दें कि साल 2036 तक ओडिशा हॉकी टीम का प्रायोजक है. जब भारतीय हॉकी टीम ब्रॉन्ज पदक जीतकर भुवनेश्वर पहुंची है तो ओडिशा सरकार की तरफ से खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया गया.

यह भी पढ़िएः भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले कप्तान ने इस खिलाड़ी को बताया स्पेशल, कहा- उनका होना हमारे लिए सौभाग्य

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़