INDW vs BANW: जेमिमा और हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, भारत ने जीता मैच

जेमिमा रोड्रिग्स की करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी के बाद चार विकेट की मदद से भारत ने बुधवार को दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 108 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2023, 05:33 PM IST
  • जानिए क्या बोली हरमनप्रीत कौर
  • पहले वनडे में भारत को मिली थी हार
INDW vs BANW: जेमिमा और हरमनप्रीत ने खेली तूफानी पारी, भारत ने जीता मैच

नई दिल्लीः जेमिमा रोड्रिग्स की करियर की सर्वश्रेष्ठ 86 रन की पारी के बाद चार विकेट की मदद से भारत ने बुधवार को दूसरे महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बांग्लादेश को 108 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. भारत ने जेमिमा (86) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (52) के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की 91 गेंद में 73 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 228 रन का स्कोर खड़ा किया था. 

120 रन पर सिमटी बांग्लादेश
इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम फरगाना हक (81 गेंद में 47 रन) और रितु मोनी (46 गेंद में 27 रन) के बीच चौथे विकेट की 68 रन की साझेदारी से तीन विकेट पर 106 रन बनाकर अच्छी टक्कर दे रही थी. हालांकि इस साझेदारी के टूटने के बाद मेजबान टीम 35.1 ओवर में 120 रन पर सिमट गई. 

जेमिमा ने गेंदबाजी में भी दिखाया कमाल
जेमिमा ने गेंदबाजी से भी कमाल दिखाते हुए 3.1 ओवर में तीन रन देकर चार विकेट चटकाए. लेग स्पिनर देविका वैद्य ने भी 30 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. रितु और फरगाना दोनों को विकेटकीपर यस्तिका भाटिया ने क्रमश: देविका और जेमिमा की गेंद पर स्टंप किया. सितंबर के बाद अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहीं तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने सलामी बल्लेबाज मुर्शीदा खातून (12) को आउट किया. तीसरा और अंतिम एकदिवसीय शनिवार को खेला जाएगा. 

जानिए क्या बोली हरमनप्रीत
हरमनप्रीत ने कहा, यह हमारे लिए पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रभावी स्कोर खड़ा करने का अच्छा मौका था. हमने एक बल्लेबाज के अंत तक बल्लेबाजी करने के बारे में बात की थी. जब जेमी (जेमिमा) आई तो हमने गेंद के अनुसार बल्लेबाजी की और हमारा ध्यान स्ट्राइक रोटेट करने पर था. 

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारत के लिए सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 58 गेंद में 36 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम 68 रन तक तीन विकेट गंवाकर संकट में थी. जेमिमा और हरनमप्रीत ने इसके बाद पारी को संभाला. करियर की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पारी खेलने वाली जेमिमा ने हरलीन देओल (25) के साथ भी 55 रन की साझेदारी की. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़