IPL 2021 MIvRCB: पहले मुकाबले में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है आरसीबी और मुंबई

आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में विराट कोहली और रोहित शर्मा इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकते हैं. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Apr 8, 2021, 10:14 PM IST
  • विराट कोहली दे सकते हैं तीन नए खिलाड़ियों को मौका.
  • अपनी खिताब विजेता टीम के साथ उतरेगी मुंबई इंडियन्स.
IPL 2021 MIvRCB: पहले मुकाबले में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है आरसीबी और मुंबई

चेन्नई: दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों की कोरोना के कहर के बीच शुक्रवार से चांदी होने वाली है क्योंकि भारतीय टी20 लीग का सालाना जलसा यानी आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज विराट कोहली और रोहित शर्मा का कप्तानी वाली टीमों के बीच भिड़ंत के साथ होने जा रहा है. 

खिताबी हैट्रिक पर है मुंबई की नजर
एकतरफ जहां पांच खिताब जीत चुकी टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है तो दूसरी तरफ 14 साल से खिताबी सूखे के खत्म होने का इंतजार कर रही टीम. दोनों ही टीमों को टूर्नामेंट की बड़ी टीम माना जाता है. मुंबई इंडिन्स की टीम लगातार दो बार चैंपियन बनी है. उसकी नजर खिताबी हैट्रिक बनाने पर होगी. वहीं विराट कोहली भी पहली बार अपनी टीम को खिताब जिताकर अपनी टीम और कप्तानी पर दाग को धोने की पुरजोर करेंगे. 

तीन खिलाड़ी कर सकते हैं आरसीबी के लिए डेब्यू
चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में विराट कोहली कई नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकते हैं जिन्हें फरवरी में हुई नीलामी में टीम ने खरीदा था. जिसमें ग्लैन मैक्सवेल सबसे बड़ा नाम हैं जिनका बल्ला यूएई में बिलकुल भी नहीं चला था इसके अलावा कीवी तेज गेंदबाज काइल जैमिसन के साथ युवा बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को को भी एकादश में जगह मिल सकती है. विराट सेना के लिए पारी की शुरुआत विराट कोहली और युवा देवदत्त पडिक्कल कर सकते हैं. इसके बाद नंबर तीन एबी डिविलियर्स को मौका मिल सकता है वहीं नंबर चार पर मैक्सवेल को मौका दिया जा सकता है. 

मोहम्मद अजहरुद्दीन को मिलेगा मौका
केरल के युवा बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है जिन्होंने मुंबई के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में धमाकेदार शतक जड़कर धूम मचा दी थी. अजहरुद्दीन बतौर विकेटकीपर भी खेल सकते हैं हालांकि एबी डिविलियर्स ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने की हामी भर दी है. गेंदबाजी में विराट कोहली अपने चहेते युजवेंद्र चहल और युवा वॉशिंगटन सुंदर के साथ मैदान में उतरेंगे. वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और काइल जैमिसन के कंधों पर होगी. 
 

जानी पहचानी टीम के साथ उतरेंगे हिटमैन
वहीं मुंबई की बात करें तो पिछली बार की विजेता रोहित शर्मा की टीम अपनी जानी पहचानी एकादश के साथ उतरेंगे जिसने पिछले सीजन में उन्हें खिताब दिलाया था. मुंबई के लिए पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और इशान किशन करेंगे. इशान को विकेटकीपिंग का जिम्मा भी दिया जा सकता है क्योंकि क्विंटन डिकॉक क्वारंटीन में होंगे. मुंबई के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव और नंबर चार पर हार्दिक पांड्या का होगा. नंबर पांच पर हाल ही में एक ओवर में छह छक्के जड़ने का कारनामा कर चुके कैरेबियाई कप्तान किरोन पोलार्ड होंगे. कीवी ऑलराउंडर जिमी नीशम को नंबर छह पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा. 

गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो हाल शादी के बाद जसप्रीत बुमराह पहली बार मैदान पर उतरेंगे. उनका साथ देने के लिए कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर नाइल होंगे. हो सकता है कि चेन्नई की स्पिन विकेट पर राहुल चाहर का साथ देने के लिए क्रुणाल पांड्या के साथ जयंत यादव को भी चुना जाए. लेकिन ऐसा करने के लिए नाइल को बेंच पर बैठना होगा. 

दोनों टीमों की संभावित एकादश: 
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर),सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जिमी नीशम, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर-नाइल / जयंत यादव, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान),देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, ग्लैन मैक्सवेल,मोहम्मद अजहरुद्दीन (विकेटकीपर), डैनियल क्रिश्चियन,वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल.

ट्रेंडिंग न्यूज़