नई दिल्लीः IPL 2022:  इंडियन प्रीमियर लीग के ओपनिंग मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से अर्धशतक बनाया. धोनी की पारी की बदौलत ही सीएसके की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने 131 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर सकी. धोनी ने 38 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए. इसके साथ ही धोनी आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले तीसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धोनी से गिलक्रिस्ट और क्रिस गेल हैं आगे
महेंद्र सिंह धोनी ने केकेआर के खिलाफ शनिवार को हुए मैच में जब अर्धशतक बनाया तब उनकी उम्र 40 साल 262 दिन थी. धोनी से पहले आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज एडम गिलक्रिस्ट और क्रिस गेल हैं. एडम गिलक्रिस्ट ने 41 साल 181 दिन की उम्र में अर्धशतक जड़ा था. वहीं क्रिस गेल ने 41 साल 39 दिन की उम्र में पचासा ठोका था.


द्रविड़ और सचिन हैं धोनी से पीछे
वहीं, आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 उम्रदराज खिलाड़ियों को देखें तो 5 में से 3 खिलाड़ी भारतीय हैं. धोनी के बाद राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर ने भी आईपीएल में अधिक उम्र में अर्धशतक जड़ा है.


जहां राहुल द्रविड़ ने 40 साल 116 दिन की उम्र में पचासा जड़ा वहीं सचिन तेंदुलकर ने 39 साल 362 दिन की उम्र में अर्धशतकीय पारी खेली.

ये भी पढ़िए- IPL 2022: गलती से गेंदबाज बन गया ये खिलाड़ी, पहले ही मैच में धोनी ने पूरा किया सपना
 


सीएसके की कप्तानी छोड़ चुके हैं धोनी
बता दें कि इन पांचों खिलाड़ियों में से अब सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही आईपीएल खेल रहे हैं. धोनी सीएसके की कप्तानी छोड़ चुके हैं और अब सिर्फ बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सीएसके की तरफ से खेल रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है.


धोनी इस आईपीएल में भविष्य की सीएसके को भी तैयार कर रहे हैं. उनके मार्गदर्शन में रविंद्र जडेजा सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं. भले ही केकेआर के खिलाफ जडेजा की कप्तानी में सीएसके हार गई हो, लेकिन अभी आईपीएल का लंबा सफर बाकी है. इसमें जडेजा का कप्तान के तौर पर असल टेस्ट होगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.