IPL 2023 Final: आखिरी दो गेंद पर चला जडेजा का जादू, चेन्नई सुपर किंग्स पांचवीं बार बनी चैम्पियन

IPL 2023 Final: इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक जीत दर्ज की है. आखिरी दो गेंदों पर रविंद्र जडेजा के बल्ले से निकले छक्के और चौके के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया. 

Written by - Manish Pandey | Last Updated : May 30, 2023, 08:20 AM IST
  • आखिरी दो गेंद पर चला जडेजा का जादू
  • चेन्नई सुपर किंग्स पांचवीं बार बनी चैम्पियन
IPL 2023 Final: आखिरी दो गेंद पर चला जडेजा का जादू, चेन्नई सुपर किंग्स पांचवीं बार बनी चैम्पियन

अहमदाबाद. IPL 2023 Final CSK vs GT इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने रोमांचक जीत दर्ज की है. आखिरी दो गेंदों पर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से निकले छक्के और चौके के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स पांच खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है. 

बारिश के कारण रिजर्व-डे पर खेला गया यह फाइनल मैच रोमांच से भरा रहा. जीत के लिये डकवर्थ लुईस के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का लक्ष्य मिला. चेन्नई को आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने लांग आफ पर छक्का और आखिरी गेंद पर चौका लगा मैच को चेन्नई की झोली में डाल दिया.

इससे पहले साइ सुदर्शन के 47 गेंद में 96 रन की पारी की मदद से गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 214 रनों का लक्ष्य दिया. सुदर्शन ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाये. शुभमन गिल 20 गेंद में 39 और रिधिमान साहा अर्धशतक बनाकर आउट हुए. जवाब में चेन्नई की शुरूआत काफी आक्रामक रही और डेवोन कोंवे (25 गेंद में 47 रन) और रूतुराज गायकवाड़ (16 गेंद में 26 रन) ने पहले विकेट के लिए 39 गेंद में 74 रन जोड़े.

सुदर्शन ने अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्के लगाए. वहीं,  शुभमन गिल 20 गेंद में 39 और रिधिमान साहा अर्धशतक बनाकर आउट हुए. सुभमन गिल ने IPL के इस सत्र में 17 मैचों में 59.33 की औसत और 157.80 की स्ट्राइक रेट से 890 रन बनाए, जो आईपीएल के इतिहास में किसी बल्लेबाज का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 

चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी दो ओवर में 22 और आखिरी ओवर में 14 रन की जरूरत थी. आखिरी ओवर की पहली चार गेंद मोहित ने यॉर्कर डाली और चार ही रन बने, लेकिन आखिरी दो गेंदों पर जडेजा ने छक्का और चौका मारकर गुजरात के हाथ आई जीत छीन ली.

यह भी पढ़ें- WTC फाइनल के लिए रिकी पोंटिंग ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़