CSK vs GT: धोनी या हार्दिक में से किसे मिलेगी पिच से मदद, जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL के शुरू होने में महज कुछ ही घंटे का वक्त बचा है. पहला मैच पिछले साल की चैंपियन टीम गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. मैच का प्रसारण शाम 7.30 से शुरू होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 31, 2023, 03:13 PM IST
  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा पहला IPL मैच
  • गुजरात और चेन्नई के बीच होगा पहला मुकाबला
CSK vs GT: धोनी या हार्दिक में से किसे मिलेगी पिच से मदद, जानिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL के शुरू होने में महज कुछ ही घंटे का वक्त बचा है. इस लीग का पहला मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच का प्रसारण शाम 7.30 से शुरू होगा. जिसमें पहला मैच पिछले साल की चैंपियन टीम गुजरात और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर अब तक कई मुकाबले हुए हैं. आइए जानते हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच के बारे में

बल्लेबाजों को संभलकर खेलना होगा

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की बाउंड्री लाइन बड़ी है. जिसके कारण इस ग्राउंड पर बल्लेबाजों का फोकस एक या दो रन बनाने पर ही होता है. इस ग्राउंड पर 163 रन आसानी से चेज किए जा सकते हैं. इसलिए यहां 180 से ज्यादा रन बनाने पर ही स्कोर का बचाव किया जा सकता है. अब तक इस स्टेडियम में कुल 7 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें पहले खेलने वाली टीम 5 बार जीती है और चेज करने वाली टीम केवल 2 बार ही जीती है.

टॉस जीतना बेहद जरूरी

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ग्राउंड पर टॉस जीतकर कप्तान को पहले गेंदबाजी करना चाहिए. शुरुआत में इस स्टेडियम में तेज गेंदबाजों को उछाल मिलती है. अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने पर गेंदबाज शुरुआती दौर में बल्लेबाज पर दबाव डाल सकते हैं. 

स्टेडियम में अब तक हुए IPL मैच

नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले मोटेरा स्टेडियम के नाम से जानते थे. साल 2021 में मोटेरा स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखा गया. इस स्टेडियम में कुल 2 आईपीएल मैच खेले गए हैं. जिनमें दोनों बार ही दूसरी इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम ने मैच जीता है.

यह भी पढ़िएः CSK vs GT: पहले मैच में नहीं खेलेंगे 'चोटिल' धोनी? जानिए कौन संभालेगा चेन्नई की कमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़