DC vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 7वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रनों का स्कोर खड़ा किया, लेकिन गेंदबाजी में ज्यादा सटीक गेंदबाज नहीं होने के चलते उसे 8 गेंद पहले ही हार का सामना करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुदर्शन की बल्लेबाजी से फीकी पड़ी दिल्ली


गुजरात टाइटंस के लिये इस मैच में साई सुदर्शन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और जब एक छोर से लगातार विकेट गिर रहे थे तो दूसरे छोर को संभाल कर रखा. सुदर्शन की पारी के चलते दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज वापसी कर पाने में नाकाम रहे और सीजन के लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.


जानें मैच में बने कौन-कौन से रिकॉर्ड


इस बीच, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच के खेले गये मैच में बने रिकॉर्ड और आंकड़ों पर डालते हैं-


13 - राशिद खान (117) ने संदीप शर्मा को पीछे छोड़ दिया और आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 13वें गेंदबाज बन गए हैं.


4 - अल्जारी जोसेफ ने यश दयाल की बराबरी की और आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से चौथे खिलाड़ी बन गए हैं. इस लिस्ट में मोहम्मद शमी (25) टॉप पर काबिज हैं, जिसके बाद राशिद खान (24) और लॉकी फर्ग्यूसन (12) का नाम आता है.


31 - गुजरात टाइटंस ने पावरप्ले में 31 विकेट लिए हैं, जो आईपीएल में GT के डेब्यू के बाद से किसी भी टीम की ओर से लिए गए सबसे अधिक विकेट हैं.


10 – आईपीएल के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम ने ग्यारह में से दस मैच जीते हैं.


54.62 -डेविड मिलर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए रन बनाने की औसत के मामले में केएल राहुल (51.97) को पीछे छोड़ दिया है और आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर आ गये हैं. राहुल इस मामले में दूसरे पायदान पर काबिज हैं.


50 - हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए चौकों का अर्धशतक पूरा किया.


500 - डेविड मिलर (512) और हार्दिक पांड्या (500) ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 500 रन बनाने की उपलब्धि हासिल की और ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने.


2 - साई सुदर्शन ने कैश-रिच लीग में अपना दूसरा अर्धशतक दर्ज किया.


1 - मोहम्मद शमी (18) के नाम आईपीएल में 2021 के बाद से सबसे ज्यादा पावरप्ले विकेट हैं. ट्रेंट बोल्ट के नाम 17 विकेट हैं.


इसे भी पढ़ें- DC vs GT, IPL 2023: गुजरात के खिलाफ क्यों गेंदबाजी करने नहीं उतरे अक्षर पटेल, अब डेविड वॉर्नर ने किया खुलासा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.