DC vs LSG: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी दांव खेलेगी दिल्ली, लखनऊ के लिए भी करो या मरो का मुकाबला

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार को आईपीएल 2024 के अपने अंतिम घरेलू मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स वर्तमान में 12 अंकों और -0.482 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि एलएसजी समान अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2024, 02:30 PM IST
  • लखनऊ के पास चौथे नंबर पर पहुंचने का मौका
  • दिल्ली के खिलाफ लखनऊ का पलड़ा रहा है भारी
DC vs LSG: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए आखिरी दांव खेलेगी दिल्ली, लखनऊ के लिए भी करो या मरो का मुकाबला

नई दिल्लीः IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स मंगलवार को आईपीएल 2024 के अपने अंतिम घरेलू मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स वर्तमान में 12 अंकों और -0.482 के नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर है, जबकि एलएसजी समान अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.

लखनऊ के पास चौथे नंबर पर पहुंचने का मौका

दिल्ली कैपिटल्स को अब क्वालीफाई करने के लिए आखिरी मैच में लखनऊ को हराने के साथ बाकी नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. दूसरी ओर लखनऊ के पास जीतकर चौथे नंबर पर जगह बनाने का मौका है. टीम के 2 मैच बाकी हैं, अगर टीम दोनों जीती तो 16 पॉइंट्स के साथ क्वालीफाई कर सकती है.

दिल्ली के खिलाफ लखनऊ का पलड़ा रहा है भारी

लखनऊ और दिल्ली के बीच अब तक 4 मुकाबले हुए. इनमें से 3 लखनऊ ने जीते. वहीं, एक में दिल्ली को जीत हासिल हुई. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2024 में बल्लेबाजों का बोलबाला रहा. अब तक खेले गए लगभग सभी मैच हाई स्कोरिंग रहे हैं. ऐसे में उम्मीद यही है कि यह मैच भी बेहद रोमांचक होने वाला है.

वहीं अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद है. मैदान भी छोटा है तो यहां चौके-छक्के भी बहुत लगते हैं. इस स्टेडियम का सर्वाधिक स्कोर 266 रन है. 

ऋषभ पंत मैदान पर करेंगे वापसी

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पिछला मैच नहीं खेल पाए थे. उनको एक मैच के लिए बैन किया गया था. धीमी ओवर गति के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई की गई थी और उन्हें एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. वह अपनी टीम के आखिरी लीग मैच में खेलते हुए नजर आएंगे. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोयनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर और युद्धवीर सिंह चरक.

दिल्ली कैपिटल्स: जैक फ्रेजर-मैगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, रसिख सलाम, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़