IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच धर्मशाला के मैदान पर खेला जाना था लेकिन एचपीसीए स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच से पहले वहां के मौसम और गीली आउटफील्ड को देखते हुए बीसीसीआई को यहां से मैच शिफ्ट करना पड़ा है. बीसीसीआई ने आयोजन स्थल को लेकर अब आधिकारिक फैसला ले लिया है और एक मार्च से शुरू होने वाले इस मैच के लिये इंदौर के होल्कर स्टेडियम को मेजबानी सौंपी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा सीरीज का तीसरा मैच


उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुई बारिश के बाद धर्मशाला स्टेडियम की हालत काफी खराब चल रही है जिसके चलते फिलहाल वहां पर मरम्मत का काम चल रहा है, जिसके चलते यह मैदान मैच की मेजबानी के लिये तैयार नहीं हो पाएगा. इससे पहले रिपोर्ट थी कि बीसीसीआई धर्मशाला स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच के लिये राजकोट और इंदौर के मैदान के बीच फैसला लेने वाला है.


बीसीसीआई की ओर से जारी की एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के तहत खेले जा रहे मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया टूर ऑफ इंडिया का तीसरा मैच जिसे धर्मशाला में एक से 5 मार्च के बीच खेला जाना था, अब उसे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया है. धर्मशाला में खराब मौसम के चलते आउटफील्ड पर ज्यादा घास नहीं उगी है और इसे उगने में वक्त लगेगा.


बॉर्डर-गावस्कर के लिये बलि चढ़ेगा ईरानी कप का मैच


हालांकि क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव जयशाह ने इस पर फैसला ले लिया है और अब इस स्टेडियम का आयोजन इंदौर के होल्कर स्टेडियम में किया जाएगा. होल्कर स्टेडियम में पहले ईरानी कप 2023 के मैच का भी आयोजन किया जाना था जो कि एक मार्च से ही रणजी ट्रॉफी की विजेता टीम और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम के बीच खेला जाना था. ऐसे में बीसीसीआई अब इस मैच को ग्वालियर में शिफ्ट कर सकती है. 


विश्वकप की तैयारियों के लिय धर्मशाला की हो रही है मरम्मत


गौरतलब है कि आईसीसी की ओर से आयोजित होने वाले वनडे विश्वकप 2023 को देखते हुए धर्मशाला मैदान की मरम्मत की जा रही है. इस मैदान पर आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच पिछले साल भारत और श्रीलंका के बीच टी20 प्रारूप में खेला गया था.


आपको बता दें कि दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री 17 फरवरी से शुरू होने वाली है लेकिन बीसीसीआई ने आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिये अभी तक टिकटों का ऐलान नहीं किया है. सीरीज का आखिरी मैच 9 से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के ऐतिहासिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.


इसे भी पढ़ें- Valentine's Day पर उदयपुर में दूसरी शादी करने जा रहे हैं हार्दिक पांड्या, जानें कौन बनेगी दुल्हन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.