PKL 9: जयपुर ने एकतरफा अंदाज में बेंगलुरू बुल्स को रौंदा, जीत के साथ बना टेबल टॉपर

Pro Kabaddi league 2022: वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 110वें मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरू बुल्स को 45-25 के अंतर से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2022, 06:54 AM IST
  • अर्जुन देसवाल के दबदबे में बिखरी बेंगलुरु
  • पहले हाफ में बुल्स को किया दो बार ऑल आउट
PKL 9: जयपुर ने एकतरफा अंदाज में बेंगलुरू बुल्स को रौंदा, जीत के साथ बना टेबल टॉपर

Pro Kabaddi league 2022: पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 110वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 45-25 के अंतर से हराकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. जयपुर को 19वें मैच में 13वीं जीत मिली. उसके खाते में 69 अंक हो गए हैं. इतने ही अंक पुनेरी पल्टन के भी हैं लेकिन जयपुर का स्कोर डिफरेंस पल्टन से बेहतर है. पल्टन दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं. बुल्स को 19 मैचों में सातवीं हार मिली है. वह तीसरे स्थान पर है.

अर्जुन देसवाल के दबदबे में बिखरी बेंगलुरु

जयपुर की जीत में हमेशा की तरह अर्जुन देसवाल (13) का योगदान रहा. इसके अलावा डिफेंस में कप्तान सुनील कुमार (4), रेजा मीर बाघेरी (4), लकी शर्मा (4) और अंकुश (4) ने भी सफलता हासिल की. बुल्स के लिए भरत हुड्डा (10) ने अपनी चमक दिखाई लेकिन वह अपनी टीम को हार से नहीं बचा सके. दोनों टीमों ने सावधान शुरुआत की लेकिन जयपुर ने बुल्स के सभी बड़े रेडर्स को जल्द ही बाहर कर उसे पहले बार ऑल आउट कर 11-4 की लीड ले ली.

पहले हाफ में बुल्स को किया दो बार ऑल आउट

आलइन के बाद भरत ने एक बेहतरीन सुपर रेड के साथ स्कोर 7-11 कर दिया.  8-12 के स्कोर पर भरत सुपर टैकल की स्थिति में रेड पर गए और सेल्फ आउट हो गए. इस तरह जयपुर को 2 अंक मिल गए. स्कोर 15-8 हो गया. डिफेंस ने फिर डू ओर डाई रेड पर विकास को लपक अपनी लीड दोगुनी कर ली. जयपुर के डिफेंस ने डू ओर डाई पर नीरज का शिकार किया और फिर देसवाल ने अपनी डू ओर डाई रेड पर अंक लिया. अब बुल्स के लिए सुपर टैकल ऑन था और स्कोर 18-9 था. भरत डू ओर डाई रेड पर गए और डैश कर दिए गए. फिर देसवाल ने बुल्स को दूसरी बार ऑल आउट कर 23-10 की लीड ले ली.

विकास ने पूरी की 700 रेड

ऑलइन के बाद साहुल ने भरत को चौथी बार आउट किया. पहला हाफ 25-10 के स्कोर पर जयपुर के नाम रहा. जयपुर को रेड में 11, डिफेंस मे 8 और ऑल आउट के चार अंक मिले. बुल्स को रेड में 8 और डिफेंस में सिर्फ दो अंक मिल सके. ब्रेक के बाद बुल्स ने देसवाल को डू ओर डाई रेड पर दो अंक लुटा दिए. बुल्स के लिए फिर से सुपर टैकल ऑन था. विकास ने हालांकि 700वें रेड अंक के साथ इस स्थिति को फिलहाल टाल दिया. इसके बाद बुल्स ने दो और अंक हासिल किए. देसवाल ने हालांकि विकास का शिकार कर सुपर-10 पूरा किया.

अगली रेड पर भरत ने अंक लेकर जयपुर को सुपर टैकल की स्थिति में डाला. अगली रेड पर लक्की ने भरत का सुपर टैकल कर स्कोर 32-15 कर दिया. अगली रेड पर रेजा ने विकास का शिकार कर लिया. फिर देसवाल ने रिवाइव होकर आए भरत को टो टच पर बाहर कर दिया. 10 मिनट बचे थे और जयपुर 20 अंक से आगे थे. जयपुर ने बुल्स को वापसी का मौका नहीं दिया और 20 अंक के अंतर को लगातार बरकरार रखा. पांच मिनट बचे थे और जयपुर 39-20 से आगे थे. जयपुर ने अंत तक इस अंतर को बनाए रखा और बेहद खास मौके पर एक बड़ी जीत के साथ टेबल टॉपर बने.

इसे भी पढ़ें- PKL 9: आखिरी मिनट तक नहीं पता चला विजेता का पता, दिल्ली ने थलाइवाज के साथ खेला 9वां टाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़