PKL 9: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी जयपुर, हरियाणा को हराकर फिर किया टॉप पर कब्जा

VIVO Pro Kabaddi league: प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 121वें मैच में सोमवार को जयपुर पिंक पैंथर्स ने हरियाणा स्टीलर्स को 44-30 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 07:21 AM IST
  • हरियाणा के पास अभी भी प्लेऑफ में जाने का मौका
  • जयपुर के डिफेंस ने भी दिखाया दम

ट्रेंडिंग तस्वीरें

PKL 9: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी जयपुर, हरियाणा को हराकर फिर किया टॉप पर कब्जा

VIVO Pro Kabaddi league: जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में जारी प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन 121वें मैच में सोमवार को हरियाणा स्टीलर्स को 44-30 के अंतर से हराकर न सिर्फ फिर से टेबल टॉपर बनने का गौरव हासिल किया बल्कि पुणेरी पलटन के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. जयपुर को 21 मैचों में 15वीं जीत मिली. उसके 79 अंक हो गए हैं. 

हरियाणा के पास अभी भी प्लेऑफ में जाने का मौका

पलटन के भी इतने ही अंक हैं लेकिन जयपुर का स्कोर डिफरेंस पलटन से काफी बेहतर है. हरियाणा को 20 मैचों में 10वीं हार मिली. उसके पास अभी भी प्लेऑफ में जाने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे बाकी के दो मैच हर हाल में जीतने होंगे. जयपुर की जीत में वी. अजीत कुमार (13 ) और साहुल कुमार (6 ) ने अहम योगदान दिया. हरियाणा के लिए कोई भी रेडर बड़ा कारनामा नहीं कर सका. मंजीत ने उसके लिए सबसे अधिक 8 अंक लिए जबकि सुपर सब के तौर पर आए मनीष गुलिया ने पांच अंक जुटाए. 

बहरहाल, तीसरे ही मिनट में डू ओर डाई रेड पर राकेश को लपक जयपुर ने 5-2 की लीड ले ली. हरियाणा ने हालांकि दो अंकों के साथ फासला 1 कर लिया. अजीत ने इसके बाद मल्टी प्वाइंट रेड के साथ फासला 3 का कर हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया. हरियाणा के डिफेंस ने देसवाल को सुपर टैकल कर ऑलआउट टाला. फिर राकेश ने सुपर रेड के साथ हरियाणा को 1 अंक की लीड दिला दी. अब जयपुर के लिए सुपर टैकल ऑन था. अजीत ने बोनस लेकर स्कोर 9-9 कर दिया.  

अजीत ने पूरा किया सुपर-10

अगली रेड पर अजीत ने जयदीप का शिकार कर जयपुर को लीड दिलाई और फिर सुनील ने राकेश को लपक लीड 2 की कर दी. फिर अजीत ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 13-9 कर हरियाणा को फिर से ऑल आउट की ओर धकेल दिया. साथ ही अजीत ने सुपर-10 पूरा किया. हरियाणा के डिफेंस ने देसवाल को फिर से सुपर टैकल कर न सिर्फ फासला 2 का किया बल्कि ऑल आउट भी टाला. मीतू हालांकि डू ओर डाई रेड पर आउट हुए. अगली रेड पर अजीत ने दो का शिकार कर हरियाणा को दूसरी बार ऑल आउट कर 18-11 की लीड ले ली.  

हरियाणा ने देसवाल को छठी बार बाहर कर चार अंक के साथ वापसी के संकेत दिए. पहला हाफ 21-15 से जयपुर के नाम रहा. यहां से भी हरियाणा के लिए वापसी की पूरी संभावना शेष थी. ब्रेक के बाद जयपुर ने लीड 8 की कर हरियाणा की मुश्किलें बढ़ा दी. मंजीत हालांकि हरियाणा के लिए अंक ले रहे थे. तीन रेड में चार अंक लेकर उन्होंने फासला 6 का कर वापसी का रास्ता खोला. फिर डिफेंस ने देसवाल को लपक जयपुर को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया. दो के डिफेंस ने फिर मंजीत का सुपर टैकल कर स्कोर 28-21 कर दिया. 

जयपुर के डिफेंस ने भी दिखाया दम

जयपुर का डिफेंस यही नहीं रुका और प्रपंजन को सुपर टैकल कर स्कोर 30-21 कर दिया. हरियाणा के पास सुपर टैकल पर दो अंक कमाने का मौका था लेकिन वह इसे भुना नहीं सकी और एक बार फिर ऑल आउट कर 14 अंक से पीछे हो गई.  मंजीत और मनीष ने तीन अंक लेकर फासला हालांकि 11 का कर दिया. जयपुर के लिए सुपर टैकल ऑन था. दो मिनट से भी कम समय शेष था. हरियाणा का लक्ष्य अब मैच से एक अंक लेना था. मीतू ने दो अंक के साथ इसकी संभावना बनाई लेकिन अजीत की रेड पर हरियाणा ने गलती कर दी.  फिर जयपुर ने मीतू को सुपर टैकल कर न सिर्फ अपना ऑलआउट टाला बल्कि हरियाणा को एक अंक से भी वंचित कर दिया. इसी के साथ जयपुर सेमीफाइनल में पहुंचे और हरियाणा को आगे की मेहनत जारी रखनी होगी. 

इसे भी पढ़ें- PKL 9: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी पलटन, 3 बार की चैम्पियन पटना को एकतरफा रौंदा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़