नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. कानपुर टेस्ट से पहले केएल राहुल टीम से बाहर हो गए हैं. राहुल को मांसपेशियों में खिंचाव के चलते टीम से बाहर होना पड़ा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूर्यकुमार यादव को मिली टीम में जगह



 


केएल राहुल की जगह सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में जगह मिली है. संभव है कि सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट मैच डेब्यू करने का मौका मिल जाए.


वैसे टीम के पास टेस्ट में श्रेयस अय्यर के रूप में नंबर 4 का बल्लेबाज भी है. शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम के नेट सेशन में पारी की शुरुआत की. माना जा रहा है कि पारी आगाज मयंक और शुभमन गिल ही करेंगे. 


इस सीरीज के पहले मैच में रहाणे को कप्तान बना गया है. वहीं चेतेश्वर पुजारा सीरीज के पहले मैच में उपकप्तान हैं और उन्होंने भी बल्लेबाजी की.


घरेलू मैदानों पर हमेशा मजबूत रहा है भारत


अगर टोटल टेस्ट सीरीज की की बात करें तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 24 टेस्ट सीरीज आयोजित की गई हैं जिनमें 13 भारत ने और 8 न्यूजीलैंड ने जीती हैं, 3 टेस्ट सीरीज ड्रॉ रहीं जिनका कोई नतीजा नहीं निकला.


कीवी टीम जब जब भारत मे टेस्ट खेलती है तब तब उसकी हालत खराब ही रहती है. भारत की सरजमीं पर कीवी टीम कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है.  


ये भी पढ़ें- IND vs NZ Test: कप्तान रहाणे की फॉर्म पर बोले पुजारा- 'सिर्फ एक पारी दूर'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.