IND vs NZ Test: कप्तान रहाणे की फॉर्म पर बोले पुजारा- 'सिर्फ एक पारी दूर'

कानपुर में पुजारा 25 नवंबर को विश्व टेस्ट चैंपियन के खिलाफ पहले मैच में रहाणे के डिप्टी होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2021, 03:37 PM IST
  • पिछले 11 टेस्ट में रहाणे का औसत केवल 19 रन
  • 2019 से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे
IND vs NZ Test: कप्तान रहाणे की फॉर्म पर बोले पुजारा- 'सिर्फ एक पारी दूर'

कानपुर: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में खेलना है. रहाणे के लिए ये साल कुछ खास नहीं रहा. उनका बल्ला पूरी तरह से टेस्ट क्रिकेट में शांत रहा. 

पहले टेस्ट के लिए टीम के उपकप्तान घोषित किए गए सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कप्तान रहाणे के करियर और बल्लेबाजी को लेकर बड़ी बात कही है. 

रहाणे लय हासिल करने से सिर्फ एक पारी दूर- पुजारा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे का समर्थन करते हुए कहा कि स्टैंड-इन कप्तान एक महान क्रिकेटर हैं और अपनी लय वापस पाने से सिर्फ एक पारी दूर हैं. 

पुजारा ने अपने स्वयं के मानकों के अनुसार बल्ले से एक सामान्य वर्ष बिताया है. कानपुर में पुजारा 25 नवंबर को विश्व टेस्ट चैंपियन के खिलाफ पहले मैच में रहाणे के डिप्टी होंगे.

पिछले 11 टेस्ट में रहाणे का औसत केवल 19 रन

रहाणे का 11 टेस्ट में सिर्फ 19 से अधिक का औसत है और वह अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करना चाहेंगे.

अपने साथी की खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, पुजारा ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रहाणे एक महान खिलाड़ी हैं.ऐसे समय होते हैं जब कोई खिलाड़ी इन दौरों से गुजरता है.वह लय वापस पाने से सिर्फ एक पारी दूर है.उन्हें सीरीज में अच्छे रन मिलेंगे.

2019 से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे

2019 से, 33 वर्षीय मुंबई के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने 40 टेस्ट खेले हैं जिसमें सात अर्धशतक और तीन शतक लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- खतरे में दिग्गज भारतीय का इंटरनेशनल करियर, दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी बाहर होना तय

रहाणे कानपुर में श्रृंखला के पहले टेस्ट में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसमें विराट कोहली दूसरे टेस्ट के लिए लौटेंगे. वह ड्रेसिंग रूम में नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ शामिल होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़