अश्विन पर भड़के कुमार संगकारा, दे डाली गेंदबाजी में सुधार करने की नसीहत

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन एक महान क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें सुधार के बारे में सोचकर पारंपरिक आफ ब्रेक गेंद अधिक डालनी चाहिये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2022, 07:14 PM IST
  • पूरे सीजन में महज 12 विकेट ही ले सके अश्विन
  • संगकारा ने अश्विन को सुधार करने की दी नसीहत
अश्विन पर भड़के कुमार संगकारा, दे डाली गेंदबाजी में सुधार करने की नसीहत

नई दिल्ली: टॉस जीतने के बावजूद पहले बल्लेबाजी करने के फैसले पर पहले से ही बवाल था लेकिन अब राजस्थान के क्रिकेट निदेशक ने अश्विन को कड़ी नसीहत देकर माहौल गर्म कर दिया. 

संगकारा ने अश्विन को सुधार करने की दी नसीहत

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन एक महान क्रिकेटर हैं लेकिन उन्हें सुधार के बारे में सोचकर पारंपरिक आफ ब्रेक गेंद अधिक डालनी चाहिये. भारत के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट (442) लेने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर काबिज अश्विन अपनी गेंदबाजी में काफी प्रयोग करते हैं.

वह कई बार पारंपरिक आफ ब्रेक से अधिक कैरम बॉल डालते हैं. संगकारा ने आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटंस से सात विकेट से हार के बाद कहा कि अश्विन ने हमारे लिये बेहतरीन प्रदर्शन किया है. 

पूरे सीजन में महज 12 विकेट ही ले सके अश्विन

उन्होंने कहा कि क्रिकेट के मैदान पर उसकी उपलब्धियां उसे लीजैंड बनाती हैं. इसके बावजूद सुधार की गुंजाइश है. खास तौर पर उसे आफ स्पिन गेंद अधिक डालनी चाहिये. अश्विन इस सत्र में 17 मैचों में 12 विकेट ही ले सके. 

फाइनल में भी उन्होंने आफ ब्रेक गेंदों की बजाय कैरम बॉल अधिक डाली.  उन्होंने तीन ओवर में 32 रन दिये और उन्हें कोई विकेट नहीं मिल सकी. राजस्थान की टीम नौ विकेट पर 130 रन ही बना सकी और संगकारा का मानना है कि वह काफी नहीं थे. उन्होंने कहा कि 130 रन कभी काफी नहीं थे. हम यह भी बात कर रहे थे कि पहले गेंदबाजी चुनी जाये. 

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या के IPL चैंपियन बनते है रोने लगे भाई क्रुणाल

जब हम मैदान पर पहुंचे तो पिच सूखी थी और हमें लगा कि यह धीमी हो जायेगी जिससे हमारे स्पिनरों को टर्न मिलेगा. हम 160- 165 रन की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमने दस ओवर में एक विकेट पर 70 रन बनाये थे और हम अच्छी स्थिति में थे लेकिन संजू के आउट होने के बाद उनके गेंदबाजों ने दबाव बना लिया. हमने पावरप्ले में उनके कुछ विकेट निकाले लेकिन शुभमन गिल को पहले ओवर में जीवनदान देना महंगा पड़ा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़