LSG vs MI Head To Head: लखनऊ-मुंबई की भिड़ंत में किसका चलेगा सिक्का, जानें किस पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज (24 मई) लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 24, 2023, 12:03 PM IST
  • आईपीएल की सबसे सफल टीम है मुंबई
  • दोनों टीमें जीती हैं अपना आखिरी लीग मैच
LSG vs MI Head To Head: लखनऊ-मुंबई की भिड़ंत में किसका चलेगा सिक्का, जानें किस पक्ष में गवाही दे रहे हैं आंकड़े

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज (24 मई) लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. आज का मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास होने वाला है. 

आईपीएल की सबसे सफल टीम है मुंबई 
एक तरफ जहां आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है, जिसके नाम आईपीएल में पांच बार चैंपियन बनने का रिकॉर्ड दर्ज है. वहीं, दूसरी ओर पिछले साल डेब्यू करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स है. अपने डेब्यू मैच में लखनऊ का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. हालांकि, टीम फाइनल में पहुंचने से पहले ही आईपीएल से बाहर हो गई थी. 

दोनों टीमें जीती हैं अपना आखिरी लीग मैच 
ऐसे में इस मैच में लखनऊ की टीम जीत हासिल करने के लिए संघर्ष करती दिखाई देगी. वहीं, मुंबई की टीम भी इस मैच में जीत के साथ छठीं बार चैंपियन बनने की अपनी राह को आसान करना चाहेगी. दोनों टीमों के खिलाड़ी अभी अपनी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. साथ ही दोनों टीमें अपना आखिरी लीग मैच जीत कर यहां तक पहुंची हैं. 

मुंबई पर भारी रहा है लखनऊ 
बात अगर दोनों टीमों  के बीच हुए अब तक के कुल मुकाबलों की करें, तो आईपीएल में अभी तक दोनों टीमों का सामना कुल तीन बार हुआ है और इन तीनों बार लखनऊ का पलड़ा मुंबई के ऊपर भारी पड़ा है. इन तीनों मैच में लखनऊ को जीत मिली है. ऐसे में आंकड़े लखनऊ के पक्ष में हैं, लेकिन मैच के नतीजे आने से पहले कुछ भी कहना गलत होगा. 

जीत हासिल कर पाना लखनऊ के लिए नहीं होगा आसान
इस मैच में लखनऊ के लिए जीत हासिल कर पाना इतना आसान होने वाला नहीं है. क्योंकि इस मैच में हारने वाली टीम आईपीएल 2023 से पूर्ण रूप से बाहर हो जाएगी. ऐसे में मुंबई इंडियंस आज के मैच में किसी भी तरह की गलती करने से खुद को रोकेगी. 

इसके अलावा मुंबई के पास लंबे समय का अनुभव है. साथ ही टीम में काफी अनुभवी और दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं, जो एक पल में मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. ऐसे में आज के मैच में दोनों पक्षों के फैंस को काफी मजा आने वाला है. 

ये भी पढ़ेंः LSG vs MI Playing XI: करो या मरो के मैच में कैसी होगी लखनऊ-मुंबई की टीम, किसे मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़