विराट कोहली ने तोड़ा जयवर्धने का रिकॉर्ड, तो महेला ने क्यों कहा- फॉर्म होता है अस्थायी

श्रीलंकाई दिग्गज ने अपने टी20 वर्ल्ड कप करियर के कुल 31 मैचों में इस रिकॉर्ड को हासिल किया था. इस दौरान उन्होंने 39.07 की औसत तथा 134.74 के स्ट्राइक-रन रेट से ये मुकाम हासिल किए थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 07:02 PM IST
  • कोहली ने करियर के 31 मैचों में मिला था मुकाम
  • महेला बोले- 'तोड़ने के लिए ही होते हैं रिकॉर्ड'
विराट कोहली ने तोड़ा जयवर्धने का रिकॉर्ड, तो महेला ने क्यों कहा- फॉर्म होता है अस्थायी

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के अपने चौथे मुकाबले में जीत मिलने के बाद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल के रास्ते आसान हो गए हैं. इस मैच में टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की 'विराट' पारी ने एक तरफ टीम इंडिया के जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तो दूसरी तरफ कोहली अपनी इस पारी के बाद टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में टॉप पर आने के लिए कोहली को श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने से कड़ी प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ा.

'तोड़ने के लिए ही होते हैं रिकॉर्ड'

कोहली की इस उपलब्धि पर महेला जयवर्धने ने कहा, 'शाबाश कोहली रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही होते हैं. कोई न कोई तो मेरा रिकॉर्ड तोड़ता ही, लेकिन अच्छा हुआ कि ये कारनामा आपने किया. शानदार दोस्त, आपकी इस उपलब्धि पर बहुत-बहुत बधाई. आप हमेशा एक अच्छे बल्लेबाज रहे हैं. मैं जानता हूं कि फॉर्म हमेशा अस्थायी होता है, लेकिन रिकॉर्ड परमानेंट होता है. बहुत अच्छा किया दोस्त.'

करियर के 31 मैचों में मिला था मुकाम

बता दें कि श्रीलंकाई दिग्गज ने अपने टी20 वर्ल्ड कप करियर के कुल 31 मैचों में इस रिकॉर्ड को हासिल किया था. इस दौरान उन्होंने 39.07 की औसत तथा 134.74 के स्ट्राइक-रन रेट से ये मुकाम हासिल किए थे. वहीं, विराट कोहली अपने टी20 करियर की महज 23 पारियों में ही इस रिकॉर्ड को हासिल करने में कामयाब रहे हैं.

साल 2012 में की थी शुरुआत

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने करियर की शुरुआत 2012 में किया था. तब से लेकर अभी तक विराट कोहली टूर्नामेंट के 25 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान विराट ने 13 अर्धशतक लगाए है. वहीं, साल 2016 में विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 89 रन लगाए थे, जो अब तक के इस फॉर्मेट में उनके सर्वाधिक रन है.

तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं विराट

वहीं, विराट ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण में अब तक चार मैच खेल चुके हैं. इसमें कोहली तीन मैचों में नाबाद अर्धशतकिय पारी खेल चुके हैं. विराट की इस शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अक्टूबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेट किया गया है.

ये भी पढ़ें- AUS vs AFG: हारकर भी 'जीत' गया अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया के साथ कर दिया 'खेल'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़