नई दिल्ली: Pakistan Cricket Team New Captain: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने बीते कुछ सालों में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के कप्तान में बदलाव करने का मानस बना चुका है. जल्द ही पाक की क्रिकेट टीम को नए कप्तान मिल सकते हैं. वाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को नया कैप्टन मिलेगा. टीम का नया कप्तान कौन होगा, इसको लेकर एक नाम भी सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाक की टीम का प्रदर्शन निराशाजनक
 T20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम ने पाक की टीम की कप्तानी की. लेकिन पाक की टीम का प्रदर्शन बेहद जी निराशाजनक रहा. खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम  पाकिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ दी. तब तो टीम को नया कप्तान नहीं मिला, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा है कि एक स्टार खिलाड़ी पाकिस्तान वाइट बॉल क्रिकेट टीम का कप्तान बन सकता है


पाकिस्ता का ये खिलाड़ी बन सकता है कप्तान
पकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट्स में दावा है कि PCB स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान को पाकिस्तान की वाइट बॉल क्रिकेट क्रिकेट टीम का कप्तान बना सकता है. इसका आधिकारिक ऐलान जल्द हो सकता है. 


मीटिंग में हो चुका है फैसला
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने हाल ही में मोहम्मद रिजवान के साथ एक मीटिंग की थी. इसमें फैसला लिया गया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज एकदिवसीय और T20, दोनों फॉर्मेट के लिए रिजवान पाक टीम की अगुवाई कर सकते हैं.


रिजवान के पास है कप्तानी का अनुभव
गौरतलब है कि मोहम्मद रिजवान के पास कप्तानी का पहले से भी अनुभव है. वे पाकिस्तान डोमेस्टिक क्रिकेट में कप्तान रह चुके हैं. इसके अलावा, पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तांस के भी कप्तान रहे हैं. साल 2021 में रिजवान को सुल्तांस की कप्तानी दी गई, इसी सीजन में टीम ने फाइनल में पेशावर जल्मी को हराकर इस ट्रोफी अपने नाम की थी.


ये भी पढ़ें- Ind vs Nz: शर्मनाक हार के बाद किस पर फूटा रोहित का गुस्सा, सरेआम फोड़ा हार का ठीकरा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.